DA Image
7 अप्रैल, 2020|3:10|IST

अगली स्टोरी

New Zealand vs India Test Series: दूसरे टेस्ट से पहले हैडली ने कहा- भारत के पास कुछ खास तेज गेंदबाज

सर रिचर्ड हैडली ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों के बारे में भी अपने विचार बताए। हैडली ने बताया कि मौजूदा समय में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन उनके फेवरेट तेज गेंदबाज हैं।

jasprit bumrah and ishant sharma

न्यूजीलैंड के अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेटर रिचर्ड हैडली ने कहा कि दो साल तक कैंसर से जूझने के बाद उनका जिंदगी के प्रति नजरिया बदल गया। हैडली को जून 2018 में आंत का कैंसर हो गया था। इसके एक महीने बाद उन्हें ट्यूमर हटाने के लिए ऑपरेशन करवाना पड़ा। इसके बाद लिवर के कैंसर के लिए उनका फिर से ऑपरेशन किया गया था। इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों के बारे में भी अपने विचार बताए। हैडली ने बताया कि मौजूदा समय में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन उनके फेवरेट तेज गेंदबाज हैं।

हैडली ने कहा, 'इससे मेरा जिंदगी के प्रति नजरिया बदल गया क्योंकि मुझे कभी इस तरह के लक्षण नजर नहीं आए थे। सब कुछ अचानक ही हुआ जब नियमित कोलोनोस्कोपी से इस समस्या का पता चला। मेरे सामने जिंदगी की सबसे बड़ी चुनौती थी क्योंकि स्थितियां मेरे अनुकूल नहीं थी।' सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक हैडली ने कहा कि अगले पांच साल उनकी जिंदगी के काफी महत्वपूर्ण हैं। हैडली ने कहा, 'दो साल बीत चुके हैं और मुझे अगले तीन साल गुजारने हैं। कल हो सकता है कि मेरे अंदर (बीमारी के) लक्षण दिख जाएं।'

NZvIND क्राइस्टचर्च टेस्ट से पहले भारत को झटका, इशांत का खेलना मुश्किल

'मेरा वजन 10 किलो कम हो गया'

न्यूजीलैंड की तरफ से 86 टेस्ट मैचों में 431 विकेट लेने वाले हैडली ने कहा कि बीमारी का पता लगने के बाद छह महीने उनके लिए काफी मुश्किल भरे थे। उन्होंने कहा, 'मेरा वजन 10 किलो कम हो गया। अब मैं सभी सामान्य काम कर रहा हूं केवल अपने खाने पर ध्यान देता हूं। मैं हर तीन महीने में नियमित जांच करवाता हूं। टेस्ट भी मेरे अनुकूल हैं लेकिन मैं अब भी इससे बाहर नहीं निकल पा रहा हूं।' जिंदगी बदलने वाली इस घटना के बावजूद हैडली ने इंटरनेशनल क्रिकेट पर भी नजर बनाए रखी।

क्राइस्टचर्च टेस्ट में शॉ खेलेंगे या नहीं, कोच शास्त्री ने दिया जवाब

'बुमराह अलग तरह का गेंदबाज'

उन्होंने कहा, 'भारत के पास कुछ शानदार तेज गेंदबाज हैं। इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में अच्छी भूमिका निभा रहे हैं। मुझे (मोहम्मद) शमी पसंद है। बुमराह अलग तरह का गेंदबाज हैं।' वर्तमान तेज गेंदबाजों में हैडली ने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को अपनी पसंद बताया। उन्होंने कहा, 'एंडरसन का जवाब नहीं। आप उनके विकेट देख लो। आउटस्विंगर, इनस्विंगर, गेंद छोड़ना और कलाई की स्थिति को देखिए। उन्होंने लगभग 600 टेस्ट विकेट लिए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। क्या शानदार जोड़ी है। वे खेल के इतिहास की सबसे सफल जोड़ी हैं।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:new zealand vs india test series sir richard hadlee on indian pace bowlers ahead of 2nd test match