DA Image
10 अप्रैल, 2020|2:33|IST

अगली स्टोरी

New Zealand vs India Test Series: क्राइस्टचर्च टेस्ट में तीन बड़े बदलावों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, पंत और अश्विन की हो सकती है छुट्टी

इस मैच के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर भी काफी चर्चा हुई थी। अब क्राइस्टचर्च में टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव के साथ उतर सकती है।

india national cricket team

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जाना है। यह पहला मौका होगा, जब टीम इंडिया इस मैदान पर कोई टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। वेलिंगट के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया चौथे दिन ही 10 विकेट से हार गई थी। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत यह पहला मौका था, जब टीम इंडिया को किसी टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर भी काफी चर्चा हुई थी। अब क्राइस्टचर्च में टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव के साथ उतर सकती है।

शिखा पांडे ने कहा, टीम मैनेजमेंट दी है शेफाली को बेखौफ बैटिंग की छूट

शुभमन गिल की होगी एंट्री?

टीम इंडिया के लिए पृथ्वी शॉ ने मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज किया था और दोनों पारियों में क्रम से 16 और 14 रन बनाकर आउट हुए। ऐसे में स्कॉट स्टायरिस और संजय मांजरेकर जैसे पूर्व क्रिकेटरों का मामना है कि क्राइस्टचर्च में शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है। शुभमन को शॉ या हनुमा विहारी की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। शुभमन ने इंडिया-ए की ओर से न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ डबल सेंचुरी ठोकी थी, इसके अलावा टेस्ट टीम में चुने जाने के बावजूद उन्हें अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में टीम इंडिया बोल्ड फैसला लेते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में उतार सकता है।

मैथ्यू शॉर्ट के कंधे पर लगा खतरनाक बाउंसर, लड़खड़ाकर गिर पड़े- VIDEO

अश्विन की जगह जडेजा?

अश्विन ने पहले टेस्ट मैच में तीन विकेट लिए, लेकिन दोनों पारियों में क्रम से 0 और 4 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा ने पिछले कुछ समय में अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है। प्लेइंग इलेवन में उनके आने से टीम को स्पिन ऑप्शन के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी एक एक्स्ट्रा ऑप्शन मिल जाएगा। कीवी पिचों पर जडेजा दो टेस्ट मैच खेल भी चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने लिमिटेड ओवर में भी कीवी दौरे पर इस बार अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में उनको अश्विन की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के लिए लोकेश राहुल कनार्टक टीम में

पंत की जगह साहा?

वेलिंगटन टेस्ट में भारत के प्लेइंग इलेवन की घोषणा के बाद से ही लगातार इस बात को लेकर बहस हो रही थी कि क्यों ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली है। पंत ने प्रैक्टिस गेम की दूसरी पारी में 70 रनों का योगदान भले ही दिया था, लेकिन वो लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म भी रहे हैं और साहा की इंजरी से वापसी के बाद वो ही टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं, ऐसे में पंत की उनकी जगह वापस टीम में शामिल करना सबकी समझ से परे था। पंत ने दोनों पारियों में क्रम से 19 और 25 रनों का योगदान दिया। अब टीम मैनेजमेंट आखिरी टेस्ट में पंत की जगह साहा को वापस प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New zealand vs India 2 match test series team india might make 3 big changes in playing xi in 2nd test match ind vs nz at Hagley Oval Christchurch shubman gill ashwin jadeja saha and rishabh pant