DA Image
31 मार्च, 2020|8:08|IST

अगली स्टोरी

NZvIND: न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम घोषित, ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन और एजाज पटेल IN वहीं मिशेल सैंटनर, जीत रावल OUT

वहीं ट्रेंट बोल्ट और एजाज पटेल की भी कीवी टीम में वापसी हुई है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से खेला जाना है।

trent boult

अनकैप्ड तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में चुना गया है। पहली बार जेमिसन को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने न्यूजीलैंड-ए और डोमेस्टिक सर्किट पर शानदार प्रदर्शन किया और इसके बाद भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में भी अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। वहीं ट्रेंट बोल्ट और एजाज पटेल की भी कीवी टीम में वापसी हुई है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से खेला जाना है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में चोटिल हुए बोल्ट ने भी टीम में वापसी कर ली है। बोल्ट इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेल सके थे और लिमिटेड ओवर क्रिकेट से भी दूर रहे थे। बोल्ट की वापसी से न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण को काफी मजबूती मिलेगी। न्यूजीलैंड की ओर से तीनों सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर इस टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। अगर कीवी टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला लेती है तो जेमिसन को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

SA vs ENG : आखिरी टी20 मैच जीतकर इंग्लैंड ने 2-1 से जीती सीरीज

स्पिन डिपार्टमेंट की बात करें तो मिशेल सैंटनर टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह एजाज पटेल को कीवी टीम में जगह मिली है। सैंटनर के अलावा सलामी बल्लेबाज जीत रावल और तेज गेंदबाज मैट हेनरी को भी टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है।

BCCI ने कहा, कपिल देव के खिलाफ हितों के टकराव की शिकायत

टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, टॉम ब्लंडल, रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वॉटलिंग, कोलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल, काइल जेमिसन, डेरेल मिशेल।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, ईशांत शर्मा (फिटनेस के आधार पर)

न्यूजीलैंड vs भारत टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच 21-25 फरवरी, वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में (भारतीय समय के मुताबिक सुबह 4 बजे से)

दूसरा टेस्ट मैच 29 फरवरी से 4 मार्च, क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में (भारतीय समय के मुताबिक सुबह 4 बजे से)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:new zealand vs india 2 match test series new zealand announced test squad for test series against india starting on 21st feb ind vs nz test schedule india test squad new zealand test squad