DA Image
1 अप्रैल, 2020|9:03|IST

अगली स्टोरी

New Zealand vs India 1st Test Match Day-2: दूसरे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड ने भारत पर ली 51 रन की बढ़त

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जा रहा है। यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

kane williamson and virat kohli

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और कप्तान केन विलियमसन ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत की पहली पारी 165 रनों पर सिमट गई। मैच के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाज टीम के स्कोर में 43 रन ही जोड़ सके। भारत की ओर से उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 46 रन बनाए, जबकि मयंक अग्रवाल ने 34 रनाें की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जैमीसन और टिम साउदी ने चार-चार विकेट अपने नाम किए। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाकर भारत पर अब तक 51 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया के लिए इशांत शर्मा ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

CLICK HERE FOR FULL CRICKET SCORECARD

CLICK HERE FOR FULL HINDI COMMENTARY

FULL UPDATES:

11.42 PM: खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल कुछ समय पहले समाप्त कर दिया गया है। न्यूजीलैंड ने खेल खत्म होने तक 5 विकेट खोकर 216 रन बना लिए हैं। भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए हैं।

11.30 PM: भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने हेनरी निकल्स को विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई है। न्यूजीलैंड का स्कोर 207-5 है।

11.24 PM: न्यूजीलैंड के 200 रन पूरे हो गए हैं। इस समय क्रीज पर बीजे वॉटलिंग 5 जबकि हेनरी निकल्स 16 रन बनाकर खेल रहे हैं।

10.57 PM: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कीवी कप्तान केन विलियमसन को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई है। केन दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र 11 रन से शतक से चूक गए। न्यूजीलैंड टीम का स्कोर 185-4 है।

10.40 PM: खेल का आखिरी सेशन चल रहा है। न्यूजीलैंड इस समय तीन विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाकर काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। केन विलियमसन अपने शतक से मात्र 20 रन दूर हैं। 

10.20 PM: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अनुभवी रॉस टेलर को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई है। उनका विकेट 166 रन पर गिरा। अब तक गिरे तीनों विकेट इशांत शर्मा के खाते में ही आए हैं।

10.10 PM: टेलर-विलियमसन की साझेदारी ने भारत के गेंदबाजों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी पूरी होने को है। रॉस टेलर भी अपनी फिफ्टी पूरी करने के काफी नजदीक हैं। टीम का स्कोर 166-2 है और भारत पर एक रन की लीड हासिल कर ली है। 

09.50 PM: न्यूजीलैंड टीम के 150 रन पूरे हो गए हैं। केन विलियमसन 67 जबकि रॉस टेलर 38 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम भारत पर लीड लेने के काफी करीब है।

09.35 PM: कीवी कप्तान केन विलियमसन ने इस मैच में अर्धशतक पूरा कर लिया है। न्यूजीलैंड टीम धीरे-धीरे भारत के स्कोर की तरफ बढ़ती जा रही है। टीम के 150 रन पूरे होने वाले हैं।

09.25 PM: टी-ब्रेक के बाद का खेल शुरू हो गया है। न्यूजीलैंड की तरफ से टीम के दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी क्रीज पर हैं। केन विलियमसन और रॉस टेलर के बीच 50 रन से ज्यादा की साझेदारी हो चुकी है। 

09.00 PM: मैच के दूसरे दिन का टी-ब्रेक हो गया है। न्यूजीलैंड ने दो विकेट खोकर 116 रन बना लिए हैं। कीवी टीम भारतीय टीम से पहली पारी में अभी 49 रन पीछे हैं।

08.40 PM: न्यूजीलैंड टीम ने 100 रन पूरे कर लिए हैं। कीवी कप्तान केन विलियमसन अपने अर्धशतक के काफी नजदीक हैं वहीं अपना 100वां टेस्ट खेल रहे रॉस टेलर 18 रन पर नाबाद हैं।

08.10 PM: भारत के इशांत शर्मा ने दूसरे सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को क्लीन बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई है। इशांत ने अब तक कीवी पारी के गिरे दोनों विकेट चटकाए हैं। न्यूजीलैंड का स्कोर 74-2 है। 

07.35 PM: न्यूजीलैंड के 50 रन पूरे हो गए हैं जहां टॉम ब्लंडेल 29 और कप्तान केन विलियमसन 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। कीवी टीम अभी पहली पारी में 110 रन पीछे है।

07.20 PM: 17 ओवरों के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 36-1 है। क्रीज पर केन विलियमसन और टॉम ब्लंडेल की जोड़ी है। 

06.50 PM: भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने टॉम लाथम को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा भारत को पहली सफलता दिलाई है। उनका विकेट 26 के योग पर गिरा। लाथम के बाद केन विलियमसन बल्लेबाजी करने के लिए आए हैं।

06.40 PM: लंच ब्रेक के बाद का खेल शुरू हो गया है। टॉम ब्लंडेल और टॉम लाथम की कीवी जोड़ी पर टीम को मजबूत शुरुआत देने की जिम्मेदारी है।

06.00 PM: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन का लंच-ब्रेक हो गया है। न्यूजीलैंड ने बिना किसी नुकसान के 17 रन बना लिए हैं। टीम अभी भारत के बनाए स्कोर से 148 रन पीछे हैं जबकि उसके सभी विकेट सुरक्षित हैं। 

05.50 PM: न्यूजीलैंड की सलामी जोड़ी भारतीय गेंदबाजों के सामने शुरुआत में संभलकर खेल रही है। टीम ने 6 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 8 रन बना लिए हैं। 

05.30 PM: न्यूजीलैंड की पहली पारी शुरू हो गई है। इस समय क्रीज पर टॉम ब्लंडेल और टॉम लाथम की जोड़ी खेल रही है। भारत की ओर से नई गेंद से गेंदबाजी की शुरुआत जसप्रीत बुमराह ने की है। उनके पहले ओवर में तीन रन आए हैं।

05.25 PM: भारत की पहली पारी 165 रनों पर सिमट गई है। टीम की तरफ से उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 46 रनों की पारी खेली। इसके बाद बल्ले से सबसे ज्यादा योगदान मयंक अग्रवाल का रहा। उन्होंने 34 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जैमीसन और टिम साउदी ने चार-चार विकेट झटके।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New Zealand vs India 1st Test match day 2 at basin reserve wellington nz vs ind live cricket scorecard india vs new zealand live hindi commentary ind vs nz live cricket updates