DA Image
8 अप्रैल, 2020|11:11|IST

अगली स्टोरी

NZvsIND: केन विलियसमन को आउट करने के लिए अश्विन के पास था ये खास प्लान

रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि अपने स्पैल की शुरुआत में ही केन विलियमसन के खिलाफ डीप एक्सट्रा कवर पर फील्डर खड़ा करते, क्योंकि न्यूजीलैंड के कप्तान को कवर्स पर शॉट खेलने की आदत है।

ravichandran ashwin  pti

भारत के रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि अपने स्पैल की शुरुआत में ही केन विलियमसन के खिलाफ डीप एक्सट्रा कवर पर फील्डर खड़ा करते, क्योंकि न्यूजीलैंड के कप्तान को कवर्स पर शॉट खेलने की आदत है। केन विलियमसन ने 89 रन की पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 348 रन बनाए। उन्होंने अपने अधिकांश रन कवर क्षेत्र में बटोरे और मेजबान टीम की स्थिति मजबूत की।

डीप एक्सट्रा कवर लगाने के बारे में पूछने पर, सीनियर ऑफ स्पिनर अश्विन ने कहा, ''अगर आप केन विलियमसन का रन बनाने का तरीका देखो तो अगर मेरे हाथ में होता तो मैं शुरू से ही वहां फील्डर खड़ा करता क्योंकि ऑफ स्पिनर के खिलाफ केन हमेशा कवर्स में शॉट खेलने की कोशिश करते हैं। वह अधिक कट शॉट भी नहीं खेलते और ना ही क्रीज से बाहर निकलते हैं।

NZvsIND: विराट कोहली से गेम प्लान से नाखुश हुए लक्ष्मण, बताई कमियां

इसके साथ ही भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्र अश्विन का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टेस्ट मैच में बल्लेबाजों को सतर्क रहने की जरूरत है। न्यूजीलैंड की टीम 348 रन पर ऑलआउट हो गई और वह केवल 165 रन ही बढ़त हासिल कर पाई। भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 144 रन बना लिए हैं और वह अभी कीवी टीम के स्कोर से 39 से रन पीछे हैं। 

भारतीय टीम की अब सारी उम्मीदें उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी पर टिकी हुई है। रहाणे 67 गेंदों पर 25 और विहारी 70 गेंदों पर 15 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। दोनों के बीच अब तक पांचवें विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी हो चुकी है। 

NZvsIND: ट्रेंट बोल्ट ने बताया, कैसे किया विराट कोहली को आउट

अश्विन ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, “अतीत में मैं कैसे सफल हुआ था, इसका एकमात्र रहस्य सकारात्मक प्रयास करना है। ठीक इसी तरह से मैंने खेला। मुझे लगता है कि मैं थोड़ा सतर्क रहा हूं। ऐसा ही मैंने घरेलू खेलों में करने की कोशिश की है। उम्मीद है कि मैं ऐसा कोशिश करूंगा। गेंद को देखूंगा और हिट करूंगा।” 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New Zealand Vs India 1st Test Day 3 Ravichandran Ashwin says Preferred A Deep Extra Cover For Kane Williamson