New Zealand vs England ICC Cricket World Cup 2019 Final at Lords Pitch Report and Weather Report Match Details NZ vs ENG Head to Head Stats and Predicted Playing 11 - ICC CWC 2019 FINAL; ENG vs NZ: जानिए कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज? DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019 FINAL; ENG vs NZ: जानिए कैसा रहेगा पिच और मौसम का मिजाज?

आइए जानते हैं कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के फाइनल मुकाबले में क्या रहने वाला है पिच और मौसम का मिजाज...?

lord s cricket ground jpg

हर चार साल में सिर्फ एब बार खेला जाने वाला क्रिकेट का सबसे महत्वपूर्ण मुकाबला इस बार न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच रविवार (14 जुलाई) को लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में खेला जाएगा। जी हां हम बात कर रहे हैं आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबले की। इस मुकाबले के जरिए क्रिकेट को 23 साल बाद नया विश्व चैंपियन मिलने वाला है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों ही आज तक क्रिकेट विश्व कप का खिताब नहीं जीत सके हैं। ये दोनों ही टीमें इस बार खिताबी जीत के लिए मैदान पर अपना सबकुछ झोंक देंगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट की मेजबानी में खेले गए ​विश्व कप के इस 12वें संस्करण में बारिश ने जमकर दखलंदाजी की है। वहीं इस विश्व कप में गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को ही मदद करने वाली पिचें देखने को मिली हैं। तो आइए जानते हैं कि फाइनल मुकाबले के दिन क्या रहने वाला है पिच और मौसम का मिजाज...?

Read Also: ICC CWC 2019: जानें कब, कहां और कैसे देख सकेंगे ENG vs NZ विश्व कप फाइनल मैच

पढ़ें 14 जुलाई को लंदन का वेदर रिपोर्ट क्या कहता है?
इंग्लैंड मीटिरियोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने अपनी भविष्यवाणी में कहा है कि विश्व कप फाइनल मुकाबले में लंदन का मौसम खुला रहेगा। मैच के दौरान ज्यादातर समय आसमान साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी। शाम के समय हल्की बूंदा-बांदी के आसार हैं लेकिन इससे मैच बाधित होने की संभावना न के बराबर है। मौसम विभाग की यह रिपोर्ट पढने के बाद क्रिकेट प्रशंसक जरूर खुश होंगे कि उन्हें पूरा मैच देखने को मिलेगा। 

Read Also: ICC CWC 2019: फाइनल मैच में कुछ ऐसी हो सकती है न्यूजीलैंड टीम की प्लेइंग इलेवन

जानिए लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड की पिच किसे करेगी सपोर्ट?
लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड आईसीसी विश्व कप के फाइनल मैच का आयोजन करने के लिए सबसे उपयुक्त मैदान है। क्योंकि लॉर्ड्स की पिच पर गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों के लिए समान अवसर रहते हैं। लॉर्ड्स पर शुरुआती ओवर्स में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। बीच के ओवरों में स्पिनर्स के लिए भी अवसर होगा। चूंकि लॉर्ड्स का आउटफील्ड बहुत तेज है और गेंद बल्ले पर अच्छे तरीके से आएगी इस लिहाज से बल्लेबाजों के लिए रन स्कोर करने का अच्छा मौका होगा। कुल मिलाकर बल्लेबाजी में संयम और गेंदबाजी में अनुशासन दिखाने वाली टीम ही लॉर्ड्स में वनडे क्रिकेट की वर्ल्ड चैंपियन बनेगी।

Read Also: ICC CWC 2019: फाइनल मुकाबले के लिए क्या इंग्लैंड की टीम में होगा कोई बदलाव? जानें

विश्वकप में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हेड-टू-हेड स्टैट्स
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप में अब तक कुल 9 मुकाबले (इस विश्व कप के लीग चरण में हुए मैच को लेकर) खेले गए हैं। जिसमें इंग्लैंड ने 4 और न्यूजीलैंड ने 5 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं लॉर्ड्स पर विश्व कप में इन दोनों टीमों के बीच अब तक 2 बार आमना-सामना हुआ है। दोनों ही मौकों पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को मात दी है।

Watch ICC Cricket World Cup 2019; Final Match Preview of England vs New Zealand

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Zealand vs England ICC Cricket World Cup 2019 Final at Lords Pitch Report and Weather Report Match Details NZ vs ENG Head to Head Stats and Predicted Playing 11