DA Image
25 जनवरी, 2020|7:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जोफरा आर्चर को 'अपशब्द' कहने वाले कीवी फैन को मिली कड़ी सजा, दो साल का लगा बैन

अब इस शख्स को कड़ी सजा मिली है, आर्चर पर नस्लवादी टिप्पणी करने वाला ये शख्स और दो साल तक न्यूजीलैंड में कोई घरेलू या इंटरनेशनल मैच नहीं देख सकेगा।

jofra archer photo ht

पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में इंग्लैंड टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर गई हुई थी। इन दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी। टेस्ट सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड के एक फैन ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर पर नस्लवादी टिप्पणी की थी, जिसको लेकर काफी चर्चा हुई थी। आर्चर ने खुद इसको लेकर ट्वीट किया था, वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट और खुद कप्तान केन विलियमसन ने इस घटना के लिए माफी मांगी थी। अब इस शख्स को कड़ी सजा मिली है, आर्चर पर नस्लवादी टिप्पणी करने वाला ये शख्स और दो साल तक न्यूजीलैंड में कोई घरेलू या इंटरनेशनल मैच नहीं देख सकेगा।

आर्चर पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नवंबर में खेले गए टेस्ट के आखिरी दिन नस्लवादी टिप्पणी की गई थी। पुलिस ने ऑकलैंड के रहने वाले उस 28 वर्षीय व्यक्ति को पकड़ लिया जिसने ये टिप्पणी की थी। उसे मौखिक चेतावनी भी दी गई। न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता एंथनी क्रमी ने कहा कि वो व्यक्ति 2022 तक न्यूजीलैंड में कोई इंटरनेशनल या घरेलू मैच नहीं देख सकेगा।

नताशा ने पांड्या के साथ शेयर की बिकिनी में PIC, हार्दिक ने किया कमेंट

जब रोहित क्रीज पर हों तो टीवी के सामने से नहीं हिलते ये पाक दिग्गज

इसका उल्लंघन करने पर उसे पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। क्रमी ने कहा, 'हम जोफरा और इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट से उस घटना के लिए फिर माफी मांगते हैं। इस तरह का बर्ताव पूरी तरह से अस्वीकार्य है।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New zealand vs England 2019 test series Jofra Archer abuser banned for two years in New Zealand