DA Image
19 अप्रैल, 2021|5:37|IST

अगली स्टोरी

NZvAUS: मार्टिन गप्टिल शून्य पर हुए आउट, धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की दौड़ से बाहर

ms dhoni  david miller and martin guptil  instagram

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर गई हुई है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच क्राइस्टचर्च में 22 फरवरी को खेला गया था, जिसमें कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल बिना खाता खोले आउट हुए थे। गप्टिल इस पारी के बाद एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की एक खास दौड़ से बाहर हो गए हैं। टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में बिना शून्य पर आउट हुए सबसे ज्यादा पारियां खेलने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी सबसे आगे हैं। धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की दौड़ में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर अभी भी शामिल हैं।

रूट ने भारत को याद दिलाया 36 ऑल-आउट, जाफर ने कर दी बोलती बंद

धोनी ने कुल 98 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं, इस दौरान वह अपने पहले टी20 इंटरनैशनल मैच में शून्य पर आउट हुए थे और इसके बाद से वह कभी शून्य पर आउट नहीं हुए। धोनी ने लगातार 84 पारियां बिना शून्य पर आउट हुए खेली हैं, जो फिलहाल वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर डेविड मिलर हैं, जो 71 ऐसी पारियां खेल चुके हैं। मार्टिन गप्टिल लगातार 69 पारियां बिना शून्य पर आउट हुए खेलीं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य पर आउट होते ही वह इस दौड़ से बाहर हो गए।

क्रुणाल पांड्या ने जड़ा जोरदार शतक, हार्दिक बोले-डैड तुम्हारे साथ हैं

इस लिस्ट में मार्लन सैमुअल्स और शोएब मलिक 65-65 पारियों के साथ क्रम से चौथे और पांचवें नंबर पर हैं। अब देखना यह है कि क्या डेविड मिलर इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ पाते हैं या फिर उनका भी यह सिलसिला 84 पारियों से पहले टूट जाएगा। मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 इंटरनैशनल मैच 53 रनों से अपने नाम किया था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New Zealand vs Australia Most consecutive innings without scoring a duck in men t20 international ms dhoni on top martin guptil s streak ended today