DA Image
10 अप्रैल, 2021|1:07|IST

अगली स्टोरी

NZvAUS: मार्टिन गप्टिल और जिमी नीशम बने न्यूजीलैंड की जीत के हीरो, आखिरी गेंद तक खिंचे रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हारा ऑस्ट्रेलिया

new zealand cricket team

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पांच मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच आज खेला गया, जिसमें न्यूजीलैंड ने चार रन से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में रनों की मजकर बारिश देखने को मिली। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 219 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में आठ विकेट पर 215 रन ही बना सका। पिछले मैच में शून्य पर आउट होने वाले मार्टिन गप्टिल ने 50 गेंद पर 97 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। इसके अलावा जेम्स नीशम ने शानदार ऑलराउंड खेल दिखाते हुए 16 गेंद पर नॉटआउट 45 रन ठोके और 2 विकेट भी झटके।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया। टिम सीफर्ट महज तीन रन बनाकर आउट हुए, लेकिन इसके बाद गप्टिल ने कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर टीम को संभाला। डैनियल सैम्स की गेंद पर गप्टिल आउट हुए। विलियमसन ने 35 गेंद पर 53 रन बनाए, उनका विकेट एडम जाम्पा के खाते में गया। नीशम नॉटआउट रहे और अपनी ताबड़तोड़ पारी के दौरान 1 चौका और छह छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्ड्सन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। 

जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 113 रनों तक छह विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद मार्कस स्टॉयनिस और डैनियल सैम्स ने मिलकर ऐसी बल्लेबाजी की, जिससे एक समय मैच बिल्कुल बराबरी पर नजर आने लगा। स्टॉयनिस ने 37 गेंद पर 78 रन बनाए, जबकि डैनियल सैम्स ने 15 गेंद पर 41 रन ठोके। मैच का आखिरी ओवर नीशम ने किया और उन्होंने 10 रन खर्चकर दो विकेट लिए और न्यूजीलैंड को रोमांचक जीत दिलाई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New zealand vs Australia 2nd T20I Match T20 Series New Zealand won by 4 runs NZ vs Aus Martin Guptill James Neesham