फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ी न्यूजीलैंड की कमर, लगातार दूसरी जीत के साथ सीरीज पर भी कब्जा

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ी न्यूजीलैंड की कमर, लगातार दूसरी जीत के साथ सीरीज पर भी कब्जा

ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। पहला टी20 इंटरनेशनल मैच आखिरी गेंद पर जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरा मैच 72 रनों से जीता।

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ी न्यूजीलैंड की कमर, लगातार दूसरी जीत के साथ सीरीज पर भी कब्जा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 03:36 PM
ऐप पर पढ़ें

New Zealand vs Australia तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेला गया। दोनों टीमों के बीच पहला मैच रोमांच की हद तक पहुंचा था, लेकिन दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच पूरी तरह से एकतरफा ही रहा। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच आखिरी गेंद पर छह विकेट से जीता था, लेकिन दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच तो 72 रनों से बड़े अंतर से अपने नाम किया। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 174 रनों पर ऑलआउट हो गई, जवाब में कीवी टीम 17 ओवर में 102 रन ही बना पाई। डेवोन कॉनवे फील्डिंग के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगा बैठे और इस वजह से बैटिंग करने नहीं आ पाए। वहीं पहले टी20 इंटरनेशनल में ताबड़तोड़ बैटिंग करने वाले रचिन रविंद्र भी चोट के चलते इस मैच का हिस्सा नहीं थे। 175 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी कीवी टीम को रचिन और कॉनवे दोनों की ही खूब कमी खली।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग का न्योता दिया। स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड ने पारी का आगाज किया। स्मिथ महज 11 रन बनाकर आउट हो गए। हेड ने 22 गेंदों पर 45 रनों की तेज पारी खेली। उनके अलावा कप्तान मिचेल मार्श ने 26 और पैट कमिंस ने 28 रनों का योगदान दिया। पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के हीरो रहे टिम डेविड 17 रन ही बना पाए। लॉकी फर्गुसन ने 3.5 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट चटकाए।

इसके अलावा एडेम मिल्ने, बेन सीर्स और मिचेल सैंटनर ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में कीवी टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। 29 रनों के स्कोर तक फिन एलेन, विल यंग, मिचेल सैंटनर और मार्क चैपमैन पवेलियन लौट चुके थे। ग्लेन फिलिप ने 42 रनों की पारी खेली, लेकिन उनके अलावा और कोई कीवी बैटर कुछ खास नहीं कर पाया। एडम जाम्पा ने 4 ओवर में 34 रन देकर चार विकेट चटकाए। तीन ओवर में 19 रन देकर एक विकेट और 22 गेंदों पर 28 रन बनाने के लिए पैट कमिंस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें