फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAUS vs NZ: ऑस्ट्रेलियाई बॉलर्स ने कटाई नाक, T20 इंटरनेशनल में बनाया शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलियाई बॉलर्स ने कटाई नाक, T20 इंटरनेशनल में बनाया शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाना है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप वाले साल में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के नाम एक शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड जुड़ गया है।

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलियाई बॉलर्स ने कटाई नाक, T20 इंटरनेशनल में बनाया शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 02:47 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के नाम टी20 इंटरनेशनल में एक ऐसा शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जो कोई और टीम कभी नहीं तोड़ना चाहेगी। टी20 इंटरनेशनल में पहली बार किसी टीम ने लगातार चार मैचों में 200 से ज्यादा रन लुटाए हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने तीनों मैचों में 200 से ज्यादा रन दिए थे, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ आज से शुरू हुई तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने 215 रन खर्च डाले। वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में आठ विकेट पर 202 रन, दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 9 विकेट पर 207 रन और तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में छह विकेट पर 220 रन बनाए थे। 

New Zealand vs Australia 1st T20I Live Cricket Scorecard

वेस्टइंडीज के खिलाफ हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाना है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जिस तरह से इस फॉर्मेट में धुनाई हो रही है, वह मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन के लिए कहीं से भी शुभ संकेत नहीं हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में खेले जा रहे मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जाम्पा और ग्लेन मैक्सवेल के साथ-साथ पैट कमिंस की भी जमकर धुनाई हुई।

 

IPL से पहले CSK की इस जोड़ी ने किया ऑस्ट्रेलियाई बॉलर्स की नाक में दम

मिचेल स्टार्क ने चार ओवर में 39 रन, जोश हेजलवुड ने चार ओवर में 36 रन, मैक्सवेल ने दो ओवर में 32 रन, पैट कमिंस ने चार ओवर में 43 रन, मिचेल मार्श ने तीन ओवर में 21 रन और एडम जाम्पा ने तीन ओवर में 42 रन लुटाए। विकेट इनमें से स्टार्क, कमिंस और मार्श के खाते में ही गया। तीनों ने एक-एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड की ओर से डेवोन कॉनवे ने 63, जबकि रचिन रविंद्र ने 68 रनों का योगदान दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें