फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान से रातों-रात भारत पहुंची न्यूजीलैंड की टीम, एक दिन का भी नहीं किया इंतजार

पाकिस्तान से रातों-रात भारत पहुंची न्यूजीलैंड की टीम, एक दिन का भी नहीं किया इंतजार

पाकिस्तान का दौरा खत्म करने के बाद रातों-रात न्यूजीलैंड की टीम भारत पहुंची। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार 13 जनवरी को खेला गया था।

पाकिस्तान से रातों-रात भारत पहुंची न्यूजीलैंड की टीम, एक दिन का भी नहीं किया इंतजार
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 15 Jan 2023 09:57 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान का दौरा खत्म करने के बाद रातों-रात न्यूजीलैंड की टीम भारत पहुंची। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार 13 जनवरी को खेला गया था। इस मुकाबले को जीतने के तुरंत बाद न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के लिए उड़ान भरी। खिलाड़ियों ने आराम के लिए एक दिन का भी समय नहीं लिया और पूरी की पूरी टीम कराची से सीधा हैदराबाद पहुंची। न्यूजीलैंड का भारत दौरा 18 जनवरी से शुरू होना है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज के अलावा इतने ही मैच की टी20 सीरीज भी खेली जानी है।

IND vs SL 3rd ODI Weather Forecast: जानिए तीसरे वनडे में कैसा रहेगा मौसम का हाल, खिलाड़ियों को ठंड से मिलेगी राहत, बादल छाए रहेंगे

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने टीम का कराची से हैदराबाद पहुंचने का सफर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट किया है। वीडियो में देखने को मिल रहा है कि 10:30 बजे न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को निर्णायक वनडे में 2 विकेट से धूल चटाई। इसके बाद 10:55 पर टीम ने इस जीत का जश्न मनाया। 12:10 पर टीम नेशनल स्टेडियम से निकली और 12:25 पर वह एयरपोर्ट पहुंचे।

न्यूजीलैंड की टीम 14 जनवरी को तड़के सुबह 5:45 पर हैदराबाद पहुंची और 6:55 तक बस ने उन्हें होटल तक छोड़ा। मैच खत्म होने के 8:30 घंटे में न्यूजीलैंड की टीम कराची से हैदराबाद होटल तक पहुंची।

रोहित शर्मा के फैसले पर अश्विन ने उठाई उंगली, कहा 'कोई भी कप्तान से कौन बनेगा करोड़पति की तरह...'

बात न्यूजीलैंड के भारत दौरे की करें तो तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल स्टेडियम में खेला जाएगा, इसके बाद सीरीज के अन्य दो मैच 21 और 24 जनवरी को क्रमश: रायपुर और इंदौर में खेले जाएंगे। इसके बाद टी20 सीरीज का आगाज 27 जनवरी को होगा। दूसरा टी20 29 जनवरी को तो आखिरी मैच 1 फरवरी को खोला जाएगा।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम :

मिशेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर

4,4,4,4,4,6: शेफाली वर्मा ने अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप में दिखाया विकराल रूप, एक ओवर में ठोके 26 रन

न्यूजीलैंड वनडे के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (vc), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।

NZ T20I के लिए भारत की टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें