फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, केन विलियमसन होंगे कप्तान; इन खिलाड़ियों को मिली जगह

T20 World Cup 2024 के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, केन विलियमसन होंगे कप्तान; इन खिलाड़ियों को मिली जगह

T20 World Cup 2024 के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है। केन विलियमसन टीम के कप्तान होंगे। ट्रेंट बोल्ट की वापसी हो गई है। 15 सदस्यीय टीम का ऐलान न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने किया है।

T20 World Cup 2024 के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, केन विलियमसन होंगे कप्तान; इन खिलाड़ियों को मिली जगह
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 Apr 2024 08:23 AM
ऐप पर पढ़ें

ICC Mens T20 World Cup 2024 के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सबसे पहले अपनी टीम का ऐलान किया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा सोमवार 29 अप्रैल को की है। एक बार फिर से टीम के कप्तान केन विलियमसन होंगे। वहीं, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की वापसी हो गई है, जिनके पास बोर्ड का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं है, लेकिन वे सेलेक्शन के लिए उपलब्ध थे। विदेशी लीगों में खेलने के लिए उन्होंने बोर्ड के साथ करार नहीं किया था। 

न्यूजीलैंड की इस टीम में ज्यादातर वही खिलाड़ी हैं, जो टीम के लिए खेलते हुए आ रहे हैं। कोई भी नया चेहरा इस 15 सदस्यीय टीम में नहीं है। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी टीम में जगह मिली है। वहीं, आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को भी मौका मिला है, जिनमें ट्रेंट बोल्ट शामिल है। उनके अलावा डेरिल मिचेल और रचिन रविंद्र भी प्रभाव छोड़ने में सफल रहे हैं। 

IPL 2024 ऑरेंज कैप के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने सुदर्शन और सैमसन को लगाई धोबी पछाड़, विराट ने किया ये कमाल

टीम के नजरिए से अच्छी बात ये है कि डेवन कॉनवे फिट हो गए हैं और वे टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बन गए हैं। चोट के कारण वे आईपीएल 2024 से बाहर हो गए थे। वे पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे, लेकिन इस साल टीम ने रचिन रविंद्र को ओपनर के तौर पर उतारा। हालांकि, अभी वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। वहीं, केन विलियमसन गुजरात टाइटन्स के साथ हैं, लेकिन उनको कुछ ही मौके इस सीजन में मिल पाए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रैसवेल, मार्क चैपमैन, डेवन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी और टिम साउदी