DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटन्यूजीलैंड टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर

न्यूजीलैंड टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Tue, 26 Oct 2021 08:39 PM
न्यूजीलैंड टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर

केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम को यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच शुरू होने से पहले बड़ा झटका लगा है, जहां टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन चोट की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। फर्ग्यूसन को सेकेंड लेवल का मसल टियर हुआ है। इस बात की जानकारी टीम के कप्तान विलियमसन ने पाक के खिलाफ टॉस के समय की। उनकी जगह एडम मिल्ने को कीवी टीम में शामिल किया है।

ICC T20 World Cup: पाकिस्तान से हारने पर खिलाड़ियों के बाद BCCI भी आया मोहम्मद शमी के सपोर्ट में, ऐसे बढ़ाया हौसला

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने अपने बयान में कहा कि 30 साल के फर्ग्युसन को सोमवार रात ट्रेनिंग के बाद दाईं पिंडली में जकड़न महसूस हुई। इसके बाद एमआरआई स्कैन कराया गया जिसमें ग्रेड टू चोट का खुलासा हुआ, जिससे उबरने में तीन से चार हफ्ते का समय लगेगा। टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने बयान में कहा, ''टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ऐसा होना लॉकी के लिए निराशाजनक है और पूरी टीम फिलहाल उनके लिए निराश है।''

IPL 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन का मिला ऋतुराज गायकवाड़ को तोहफा, इस टीम की कप्तानी करते आएंगे नजर

बता दें कि न्यूजीलैंड को अगले 13 दिन में पांच पूल मैच खेलने हैं और कोच स्टीड ने कहा कि ऐसे में उनके पास फर्ग्युसन को टूर्नामेंट से बाहर करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। स्टीड ने कहा, ''वह हमारी टी-20 टीम का अहम हिस्सा है और काफी अच्छी फॉर्म में था, इसलिए इस समय उसे गंवाना बड़ा झटका है।'' उन्होंने कहा, ''हालांकि हम भाग्यशाली है कि एडम मिल्ने के रूप में हमारे पास अच्छा ऑप्शन है, जो पिछले दो हफ्ते से टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं।'' मिल्ने यूएई में ही मौजूद हैं, क्योंकि न्यूजीलैंड ने टीम में उन्हें चोट की स्थिति में कवर के रूप में शामिल किया था। वह हालांकि आईसीसी से स्वीकृति मिलने पर ही उपलब्ध होंगे।

न्यूजीलैंड टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें