फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के स्क्वॉड का ऐलान, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के स्क्वॉड का ऐलान, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैच की टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। टीम में डेरिल मिचेल की एंट्री हुई है, वहीं चोट के चलते काइल जैमिसन सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के स्क्वॉड का ऐलान, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 09:24 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दो मैच की टेस्ट सीरीज के लिए 14 खिलाड़ियों के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में डेरिल मिचेल की वापसी हुई है जिन्होंने हाल ही में पैर की चोट के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मिस किया था, वह इस इंजरी के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। न्यूजीलैंड के स्क्वॉड में स्कॉट कुगलेइजन की भी एंट्री हुई है, वह चोटिल काइल जैमिसन की जगह टीम में आए हैं। जैमिसन पीठ की चोट के चलते लंबे समय के लिए बाहर हो गए हैं।

रिटायर्ड हर्ट और रिटायर्ड आउट में क्या है अंतर? क्या यशस्वी जायसवाल फिर कर सकते हैं बैटिंग

न्यूजीलैंड के दो सीनियर खिलाड़ी केन विलियमसन और टिम साउदी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में खास उपलब्धि हासिल करेंगे। वह इन दो टेस्ट मैचों के जरिए रेड बॉल क्रिकेट में अपने 100-100 मैच पूरे करेंगे। दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक अपने देश के लिए 98 मुकाबले खेले हैं। अगर इन दोनों खिलाड़ियों को कोई इंजरी नहीं होती है तो यह मुकाम वह 8 मार्च को हेडिंगले ओवल में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में हासिल करेंगे।

यशस्वी जायसवाल हुए चोटिल तो आर अश्विन उपलब्ध नहीं... 300 से अधिक रनों की बढ़त के बावजूद इंग्लैंड को हल्के में नहीं लेगा भारत

केन विलियमसन और टिम साउदी न्यूजीलैंड के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले पांचवे और छठे खिलाड़ी बनेंगे। वे स्टीफन फ्लेमिंग, डैनियल विटोरी, ब्रेंडन मैकुलम और रॉस टेलर के क्लब में शामिल होंगे जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 100 या उससे अधिक मैच खेले हैं। वहीं टीम साउदी रॉस टेलर, विराट कोहली और डेविड वॉर्नर के बाद हर फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे।

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल को देख रवि शास्त्री को आई युवा सचिन तेंदुलकर की याद, बोले- वह हर समय खुद को...

चयनकर्ताओं ने हाल ही में कम रेड बॉल क्रिकेट खेलने वाले ट्रेंट बोल्ड को इस सीरीज के लिए नहीं चुना है। वहीं माइकल ब्रेसवेल का भी चयन इस स्क्वॉड में नहीं हुआ है क्योंकि वह उंगली की चोट से उबर रहे हैं।

न्यूजीलैंड टेस्ट टीम: टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, स्कॉट कुगलेइजन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, विल ओ'रूर्के, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, नील वैगनर, केन विलियमसन, विल यंग।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें