फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZ vs BAN: तमीम इकबाल के विवादित नॉटआउट को लेकर काइल जेमीसन पर लगा जुर्माना

NZ vs BAN: तमीम इकबाल के विवादित नॉटआउट को लेकर काइल जेमीसन पर लगा जुर्माना

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन पर बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे वनडे मैच में आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया गया है। जेमीसन पर मैच फीस का 15 फीसदी...

NZ vs BAN: तमीम इकबाल के विवादित नॉटआउट को लेकर काइल जेमीसन पर लगा जुर्माना
एजेंसी,दुबईThu, 25 Mar 2021 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन पर बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे वनडे मैच में आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया गया है। जेमीसन पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि जेमीसन ने मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर विरोध जताकर आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.8 का उल्लंघन किया।

इसके अलावा जेमीसन के अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है। यह घटना बांग्लादेश की पारी के 15वें ओवर में हुई जब जेमीसन ने टीवी अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताई, जिसमें अंपायर ने कहा कि तमीम इकबाल का रिटर्न कैच जेमीसन ने सफाई से नहीं लपका। जेमीसन ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और आईसीसी के एलीट पीनल के मैच रेफरी जेफ क्रो की सजा को भी स्वीकार कर लिया जिससे इस मामले में औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

जेमीसन ने अपनी ही गेंद पर तमीम का कैच लपका था, लेकिन गेंद जमीन से छूती हुई नजर आई थी, जिसके बाद थर्ड अंपायर ने तमीम को नॉटआउट करार दिया था। इस फैसले को लेकर काफी बहस भी छिड़ी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें