फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटएक ही साल में दूसरे वर्ल्ड कप खिताब की फिराक में न्यूजीलैंड, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

एक ही साल में दूसरे वर्ल्ड कप खिताब की फिराक में न्यूजीलैंड, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

यूएई और ओमान में खेला जा रहा टी-20 वर्ल्ड कप अब आखिरी पड़ाव है। आज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबले के बाद दुनिया को नया टी-20 वर्ल्ड चैम्पियन मिल जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों...

एक ही साल में दूसरे वर्ल्ड कप खिताब की फिराक में न्यूजीलैंड, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 14 Nov 2021 02:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूएई और ओमान में खेला जा रहा टी-20 वर्ल्ड कप अब आखिरी पड़ाव है। आज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबले के बाद दुनिया को नया टी-20 वर्ल्ड चैम्पियन मिल जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले जिस अंदाज में जीते थे, उसे देखते हुए 'रिंग ऑफ फायर' में एक और जोरदार मैच की उम्मीद की जा सकती है। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर के क्रिकेट में रिकॉर्ड पांच वर्ल्ड कप खिताब जीते हैं, लेकिन दिलचस्प बात है कि वह अभी तक टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाया है।

AUS vs NZ: कौन बनेगा टी-20 का नया चैंपियन, आंकड़े कर रहे ऑस्ट्रेलिया की जीत की ओर इशारा

वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड हमेशा आईसीसी टूर्नामेंट्स में अच्छा प्रदर्शन करती रही है और अब लगता है कि केन विलियमसन के बेहतरीन लीडरशिप में उसके पास आगे बढ़ने का भरोसा मौजूद है। यह उनका पहला टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल होगा और अगर वे इसे जीत जाते हैं तो यह देश के लिए शानदार उपलब्धि होगी, जहां से लगातार वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी निकलते रहते हैं। ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड बेस्ट बॉलिंग करने वाली टीम रही, जिसने सेमीफाइनल में टूर्नामेंट से पहले प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपनी शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। मार्टिन गप्टिल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में रिकॉर्ड काफी अच्छा है और उनके सलामी जोड़ीदार डेरिल मिचेल भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के बाद फाइनल में खेलेंगे।

AUS vs NZ T20 WC Final: टी-20 वर्ल्ड कप में अजब संयोग, भारत के खिलाफ खेलने वाली टीम कभी नहीं बन सकी है चैंपियन

कप्तान केन विलियमसन से हालांकि बड़ी पारी का इंतजार है और रविवार को उनसे इस मौके पर अच्छा करने की उम्मीद है। जिम्मी नीशाम ने इंग्लैंड के खिलाफ मिडिल ऑर्डर में अपनी अहमियत साबित की, लेकिन न्यूजीलैंड को डेवोन कॉनवे की कमी खलेगी, जो सेमीफाइनल में आउट होने की निराशा में बल्ला पटखने के कारण हाथ चोटिल करा बैठे, जिसकी वजह से उनकी जगह टिम सीफर्ट खेलेंगे। टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की अनुभवी तेज गेंदबाजी जोड़ी से ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर पर पावरप्ले में लगाम कसे रखने की उम्मीद है। एडम मिल्ने ने भी तीसरे तेज गेंदबाज के तोर पर अच्छा काम किया है, जबकि लेग स्पिनर ईश सोढ़ी मिडिल ओवरों में प्रभावशाली रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी हो सकती है न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन: डेरिल मिचेल, मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, एडम मिल्ने।