फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी-20 वर्ल्डकप के लिए ऐसी है कीवी टीम की जर्सी, 1999 से है खास कनेक्शन; खास अंदाज में खिलाड़ियों के नाम का ऐलान

टी-20 वर्ल्डकप के लिए ऐसी है कीवी टीम की जर्सी, 1999 से है खास कनेक्शन; खास अंदाज में खिलाड़ियों के नाम का ऐलान

New Zealand New Jersey: न्यूजीलैंड की टीम इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में बदले हुए अंदाज में नजर आएगी। असल में टीम की जर्सी का रंग बदल दिया गया है। हर बार कीवी टीम ब्लैक थीम वाली किट में नजर आती थी।

टी-20 वर्ल्डकप के लिए ऐसी है कीवी टीम की जर्सी, 1999 से है खास कनेक्शन; खास अंदाज में खिलाड़ियों के नाम का ऐलान
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 Apr 2024 05:17 PM
ऐप पर पढ़ें

New Zealand New Jersey: न्यूजीलैंड की टीम इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में बदले हुए अंदाज में नजर आएगी। असल में टीम की जर्सी का रंग बदल दिया गया है। हर बार कीवी टीम ब्लैक थीम वाली किट में नजर आती थी, लेकिन इस बार उसकी जर्सी का रंग ब्लू टोन में है। ऑफिशियल एक्स हैंडल पर जर्सी का प्रोमो वीडियो भी पोस्ट किया गया है। इसमें बताया गया है कि यह जर्सी 1999 विश्वकप में कीवी टीम की जर्सी के लुक से इंस्पायर्ड है। गौरतलब है कि आज ही न्यूजीलैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान भी किया है। इस बार भी टीम की कमान केन विलियमसन के हाथ में है। न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप मिशन सात जून से शुरू हो रहा है। वह अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ गुयाना में खेलेगी।

ग्रुप फोटो भी की है पोस्ट
न्यूजीलैंड बोर्ड इस बार अपनी रेगुलर ब्लैक थीम किट के साथ नहीं जा रहा है। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय मैचों के दौरान कीवी टीम के खिलाड़ी यही जर्सी पहनते रहे हैं। न्यूजीलैंड ने नई जर्सी पहने हुए कुछ खिलाड़ियों की ग्रुप फोटो भी पोस्ट की है। इस फोटो में टीम के कई स्टार खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें मार्क चैपमैन, टिम साउदी, फिन एलेन, जिमी नीशम, माइकल ब्रैसवेल और ईश सोढ़ी हैं। गौरतलब है कि अंगूठे की चोट के कारण आईपीएल से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज डेवन कॉन्वे और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ड की टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा बेन सीयर्स को एकमात्र ट्रैवलिंग रिजर्व बनाया गया है।
 

अलग अंदाज में टीम का ऐलान
इससे पहले कीवी टीम का ऐलान भी बिल्कुल अलग अंदाज में हुआ। न्यूजीलैंड टीम ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो पोस्ट किया है। इसमें दो बच्चे टीम के खिलाड़ियों के नाम की घोषणा करते हैं। लड़की का नाम मटिल्डा और लड़के का नाम अंगुश बताया गया है। दोनों ने टीम का ऐलान करने के बाद चुने गए प्लेयर्स को बधाई भी दी है। न्यूजीलैंड टीम में अनुभवी खिलाड़ियों को तरजीह दी गई है। 15-सदस्यीय टीम में केवल रचिन रवींद्र और मैट हेनरी ही ऐसे सदस्य हैं जोकि पहली बार टी-20 विश्व कप में भाग ले रहे हैं। चोट के कारण तेज गेंदबाज ण्डम मिल्ने और काइल जैमिसन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।