DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मस्जिद हमला: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच रद्द, आईसीसी ने किया समर्थन

क्राइस्टचर्च में मौजूद बांग्लादेश क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड के साथ होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच यहां मस्जिदों में गोलीबारी के मद्देनजर रद्द कर दिया गया। आईसीसी ने भी इसका समर्थन किया है।

nzvsban 3rd test match cancelled jpg

क्राइस्टचर्च में मौजूद बांग्लादेश क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड के साथ होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच यहां मस्जिदों में गोलीबारी के मद्देनजर रद्द कर दिया गया। इस हमले में 49 लोगों की मौत हो गई है। जब हमला हुआ, उस समय बांग्लादेश की टीम मस्जिद में प्रवेश करने ही वाली थी। टीम के सदस्य सुरक्षित हैं, लेकिन मौजूदा हालात के मद्देनजर प्राधिकारियों ने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच हेगले ओवल में शनिवार से शुरू होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच रद्द कर दिया है।

तमीम इकबाल ने घटना को डरावना अनुभव कहा     
वेबसाइट क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, 'जब हमला हुआ, तब टीम जुम्मे की नमाज के लिए मस्जिद जा रही थी। टीम सुरक्षित बच कर निकटवर्ती हेगले ओवल पहुंची। टीम को एक होटल में रखा गया है। होटल में किसी के अंदर जाने या किसी के होटल से बाहर जाने पर प्रतिबंध है। ओपनर तमीम इकबाल ने ट्वीट किया कि यह, 'डरावना अनुभव था और हमलावर गोलीबारी कर रहे थे। पूरी टीम गोलीबारी से बच गई। कृपया हमारे लिए प्रार्थना कीजिए।'

टेस्ट मैच रद्द होने का आईसीसी ने किया समर्थन 
न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इस गोलीबारी को 'न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक बताया। उन्होंने कहा, 'यहां स्पष्ट रूप से जो हुआ, वह हिंसा की असाधारण करतूत है।' आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, 'क्राइस्टचर्च में हुई इस भयावह घटना से जो लोग प्रभावित हुए उनके परिवारों और मित्रों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। दोनों टीमें, स्टाफ और मैच अधिकारी सुरक्षित हैं तथा आईसीसी टेस्ट मैच के रद्द किये जाने के फैसले का पूरा समर्थन करता है।'

Read Also: NZvsBAN: क्राइस्टचर्च मस्जिद फायरिंग के बाद रद्द हुआ तीसरा टेस्ट, खिलाड़ियों ने शेयर किया खौफनाक मंजर

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Zealand Mosque Attack Third Test Match cancelled between Bangladesh and New Zealand with ICC agreement