फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZvsSL; 2d Test: क्राइस्चर्च टेस्ट में श्रीलंका का संघर्ष जारी, न्यूजीलैंड जीत से 4 विकेट दूर

NZvsSL; 2d Test: क्राइस्चर्च टेस्ट में श्रीलंका का संघर्ष जारी, न्यूजीलैंड जीत से 4 विकेट दूर

न्यूजीलैंड की टीम ने नील वैगनर के तीन विकेट की मदद से क्राइस्चर्च टेस्ट मैच के चौथे दिन स्टंप तक श्रीलंका के 231 रन के स्कोर तक 6 विकेट झटकने में सफलता हासिल की। अब मैच के आखिरी दिन श्रीलंका के बचे...

NZvsSL; 2d Test: क्राइस्चर्च टेस्ट में श्रीलंका का संघर्ष जारी, न्यूजीलैंड जीत से 4 विकेट दूर
एएफपी।,क्राइस्टचर्च। Sat, 29 Dec 2018 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड की टीम ने नील वैगनर के तीन विकेट की मदद से क्राइस्चर्च टेस्ट मैच के चौथे दिन स्टंप तक श्रीलंका के 231 रन के स्कोर तक 6 विकेट झटकने में सफलता हासिल की। अब मैच के आखिरी दिन श्रीलंका के बचे हुए 4 विकेट निकालकर न्यूजीलैंड की निगाहें ऐतिहासिक जीत पर लगी हैं। 660 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही श्रीलंकाई टीम के लिए दिलरुवान परेरा चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 22 और सूरंगा लकमल 16 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। शॉर्ट-गेंदबाजी के विशेषज्ञ माने जाने वाले नील वैगनर ने 28 ओवरों में 47 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए।

दिनेश चांदीमल और कुसाल मेंडिस ने दिखाया संघर्ष    
दोनों टीमों के बीच वेलिंगटन में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। जिससे यह मुकाबला निर्णायक बन गया है। अगर न्यूजीलैंड इस श्रृंखला को जीत जाती है तो वह पहली बार लगातार चार टेस्ट श्रृंखलाएं जीत लेगी। उसने अभी तक वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ लगातार तीन श्रृंखलाएं अपने नाम की हैं। दूसरी पारी के पहले दो ओवरों में दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवाने के बावजूद श्रीलंकाई टीम नील वैगनर के गेंदबाजी आक्रमण पर आने से पहले मैच में बनी हुई थी। कप्तान दिनेश चांदीमल और कुसाल मेंडिस तीसरे विकेट के लिए 53 ओवरों तक क्रीज पर डटे रहे। निरोशन डिकवेला (19) साउदी की गेंद पर बोल्ड हुए।

पहला टेस्ट ड्रॉ करवाने वाले एंजेलो मैथ्यूज हुए चोटिल
कुसाल मेंडिस के 67 रन पर पवेलियन लौटने पर यह भागीदारी समाप्त हुई। इन्होंने शुरू में न्यूजीलैंड के मुख्य गेंदबाजों टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट का डटकर सामना किया। उन्हें स्पिनर एजाज पटेल भी परेशान नहीं कर सके। मेंडिस अपनी पारी के दौरान भारत के विराट कोहली के बाद इस साल 1000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। वह वैगनर का शिकार बने और एक्स्ट्रा कवर पर स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक मैट हैनरी को कैच दे बैठे। एंजेलो मैथ्यूज जब 22 रन पर थे, उन्हें हैमस्ट्रिंग चोट के कारण चाय सत्र में रिटायर होना पड़ा। चांदीमल ने वैगनर का शिकार बनने से पहले 228 गेंद का सामना किया और 56 रन बनाकर आउट हुए।

टीम इंडिया के बॉलिंग कोच ने बताया- जसप्रीत बुमराह क्यों बन गए हैं इतने घातक गेंदबाज

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें