फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटन्यूजीलैंड का यह रिकॉर्ड देख छूटेंगे हार्दिक पांड्या के भी पसीने, भारत के खिलाफ कोई और टीम नहीं कर पाई ऐसा

न्यूजीलैंड का यह रिकॉर्ड देख छूटेंगे हार्दिक पांड्या के भी पसीने, भारत के खिलाफ कोई और टीम नहीं कर पाई ऐसा

भारत ने अभी तक घर में खेले 76 मैचों में 31 बार लक्ष्य का पीछा किया है। टीम इंडिया को इस दौरान मात्र 7 बार हार का सामना करना पड़ा है। चार बार न्यूजीलैंड ने 200 से कम रन का बचाव किया है।

न्यूजीलैंड का यह रिकॉर्ड देख छूटेंगे हार्दिक पांड्या के भी पसीने, भारत के खिलाफ कोई और टीम नहीं कर पाई ऐसा
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 28 Jan 2023 07:31 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मिशेल सेंटनर की अगुवाई में न्यूजीलैंड ने पहले टी20 में भारत को 21 रनों से धूल चटाकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा था। टी20 क्रिकेट के हिसाब से यह स्कोर चेज किया जा सकता था, मगर रांची की पिच पर घूमती गेंदों ने बल्लेबाजों के लिए इसे कठिन बना दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 155 ही रन बना सकता। इसी के साथ न्यूजीलैंड की टीम चौथी बार भारत में भारत के खिलाफ 200 से कम के स्कोर को डिफेंड करने में कामयाब रही। बता दें, अभी तक कोई अन्य टीम ऐसा नहीं कर पाई है।

हार्दिक पांड्या ने बातों ही बातों में इस खिलाड़ी पर फोड़ा हार का ठीकरा! वॉशिंगटन सुंदर को बताया हीरो

जी हां, भारत ने अभी तक घर में खेले 76 मैचों में 31 बार लक्ष्य का पीछा किया है। टीम इंडिया को इस दौरान मात्र 7 बार हार का सामना करना पड़ा है। इन 7 में से तीन हार का सामना टीम इंडिया को 200 से अधिक के लक्ष्य का पीछा करते हुए करना पड़ा, वहीं चार हार तब मिली जब भारत 200 से कम के रन का पीछा कर रहा था। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह चारों हार भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ ही झेलनी पड़ी है। 

हार्दिक पांड्या ने बातों ही बातों में इस खिलाड़ी पर फोड़ा हार का ठीकरा! वॉशिंगटन सुंदर को बताया हीरो

भारत के खिलाफ भारत में 200 से कम के लक्ष्य को डिफेंड करने वाली टीमें-

NZ चेन्नई 2012 लक्ष्य 168
NZ नागपुर 2016 लक्ष्य 127
NZ राजकोट 2017 लक्ष्य 197
NZ रांची 2023, लक्ष्य 177

एमएस धोनी के शागिर्द ने बजाई टीम इंडिया की बैंड, मैच से पहले ही दी थी ये वॉर्निंग

वहीं 200 से अधिक के स्कोर का पीछा करते हुए टीम इंडिया दो बार श्रीलंका से तो एक बार साउथ अफ्रीका से हारी है। न्यूजीलैंड का ये शानदार रिकॉर्ड भारतीय टीम की आंखें खोल देगा।

बता दें, सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ में 29 जनवरी को खेला जाना है, इस मुकाबले में टीम इंडिया की नजरें मेजबानों को पटखनी देकर सीरीज में वापसी करने पर होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें