DA Image
21 सितम्बर, 2020|12:00|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19 से जंग में कीवी बल्लेबाज हेनरी निकोल्स नीलाम करेंगे अपनी वर्ल्ड कप जर्सी

हेनरी निकोल्स ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपना योगदान देने का फैसला किया है। इसके लिए वह इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच में पहली अपनी जर्सी को नीलाम करेंगे।

henry nicholls  ap

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोल्स ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपना योगदान देने का फैसला किया है। इसके लिए वह इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मैच में पहली अपनी जर्सी को नीलाम करेंगे। 28 साल के बल्लेबाज की इस आधी बांह की इस जर्सी पर साथी खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ हैं। हेनरी इस जर्सी को नीलाम कर संयुक्त राष्ट्र के बच्चों का कोष यूनिसेफ (UNICEF) के लिए फंड इकट्ठा करेंगे। 

स्टफ वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, हेनरी निकोल्स कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग देना चाहते थे। इसके लए उन्होंने यह फैसला लिया है। निकोल्स ने कहा, ''पिछले साल वर्ल्ड कप में जो कुछ भी हुआ, वह काफी यादगार अनुभव था।'' निकोल्स फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के टॉप स्कोरर थे। फाइनल मैच पहले टाई हो गया था, जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया, लेकिन सुपर ओवर भी टाई हो गया। इसके बाद बाउंड्री नियम के आधार पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम को विजेता घोषित कर दिया गया।  

सबसे बर्बाद 11 टेलेंडर्स में अजीत अगरकर का नाम, हर्षा भोगले ने याद दिलाई उनकी सेंचुरी और ताबड़तोड़ हाफसेंचुरी

उन्होंने कहा, ''मैंने सोचा कि मैं वर्ल्ड कप फाइनल की उस जर्सी को नीलाम कर सकता हूं, जिससे कुछ लोगों को भी डोनेशन करने का प्रोत्साहन मिलेगा।'' इस नीलामी के लिए सोमवार तक का वक्त दिया गया है। सोमवार तक जो चाहे, इसे नीलामी में खरीद सकता है।

हेनरी निकोल्स ने कहा, ''मैं नीलामी जैसी चीजों से दूर रहना चाहता हूं, जहां ज्यादा कीमत लगाने वाला जीत जाता है।  मैं इसे थोड़ा और अलग बनाना चाहता था, जहां कोई भी पांच या 10 डॉलर दान कर सकता है और इसे जीतने के लिए ड्रॉ में जा सकता है।''

मुझे उम्मीद है कि मेरी यह छोटी-सी कोशिश कोई बड़ा बदलाव ला सके। न्यूजीलैंड में कई परिवार इस महामारी से लड़ने के लिए अपनी तरफ से छोटी-छोटी चीजें कर रहे हैं। अगर मेरी कोशिश से फर्क पड़ता है, तो अच्छा लगेगा।

डेविड वॉर्नर के उलट है जहीर खान की राय, बताया क्यों गेंद पर नहीं होना चाहिए लार का इस्तेमाल

बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने भी अपनी वर्ल्ड कप की जर्सी दान कर 60 लाख रुपये ज्यादा का फंड इकट्ठा किया था। उन्होंने यह धनराशि लंदन के रॉयल ब्राम्पटन एवं हर्टफील्ड अस्पताल के लिए जुटाई थी।  जोस बटलर के बाद दुनियाभर के खिलाड़ियों ने इस मुहिम को आगे बढ़ाया और अपनी क्रिकेट से जुड़ी चीजों को नीलाम करने का फैसला लिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New Zealand Henry Nicholls donates World Cup final shirt to raise fund for battle against covid 19