फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटअब तो न्यूजीलैंड के दिग्गज ने भी कह दिया- ऋषभ पंत को नहीं, इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका

अब तो न्यूजीलैंड के दिग्गज ने भी कह दिया- ऋषभ पंत को नहीं, इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका

अब तो न्यूजीलैंड के दिग्गज साइमन डोल ने भी कह दिया है कि वनडे क्रिकेट में ऋषभ पंत को नहीं, बल्कि संजू सैमसन को मौका मिलना चाहिए, जिन्होंने पिछले कुछ समय में टीम के लिए अच्छी क्रिकेट खेली है। 

अब तो न्यूजीलैंड के दिग्गज ने भी कह दिया- ऋषभ पंत को नहीं, इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 29 Nov 2022 08:07 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऋषभ पंत बनाम संजू सैमसन डिबेट लगातार जारी है। टेस्ट क्रिकेट में पंत को हाल फिलहाल में कोई रिप्लेस नहीं कर सकता, लेकिन शॉर्ट फॉर्मेट में उनको संजू सैमसन से टक्कर मिल रही है। यहां तक कि पंत के सीमित ओवरों की क्रिकेट के आंकड़े उतने अच्छे नहीं हैं, जबकि सैमसन ने पिछले कुछ मैचों में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। यही कारण है कि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल ने कहा है कि अब पंत को नहीं, बल्कि सैमसन को मौके मिलने चाहिए। 

विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने सीमित ओवरों के 95 मैचों में आठ अर्धशतक और एक शतक के साथ कुल 1842 रन बनाए हैं। इस बीच सैमसन ने पंत की तुलना में बहुत कम मैच खेले हैं। उन्होंने 27 मैचों में 626 रन बनाए हैं, लेकिन एकदिवसीय मैचों में उनका औसत बहुत अधिक है। ऋषभ ने जहां 35 की औसत से रन बनाए हैं, तो वहीं सैमसन का औसत 66 का है। यही कारण है कि साइमन डोल अब संजू सैमसन को मौका दिए जाने की वकालत करते नजर आ रहे हैं।   

क्रिकबज पर बात करते हुए डोल ने कहा, "ऋषभ पंत का रिकॉर्ड अब तक नपा-तुला रहा है। उन्होंने सिर्फ 30 गेम खेले हैं और उनका औसत 35 का है, स्ट्राइक रेट अच्छा है, लेकिन संजू सैमसन का 11 मैचों में औसत 60 का है। मुझे नहीं लगता कि वह किसी विकेटकीपर से कम है। मुझे लगता है कि वह भी एक अवसर के हकदार हैं।" सैमसन तीन टी20 मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेले थे, जबकि वनडे सीरीज के पहले मैच के बाद उनको बाहर कर दिया गया। 

लखनऊ सुपर जायंट्स वाली फ्रेंचाइजी ने क्विंटन डिकॉक को बनाया कप्तान, टीम ने कर दिया ऐलान

उन्होंने आगे कहा, "ऋषभ पंत बनाम संजू सैमसन की बहस मेरे लिए दिलचस्प है। ऋषभ पंत और उनका भविष्य कैसा है, इसे लेकर काफी बातें हो रही हैं, लेकिन सीमित ओवरों के प्रारूप में उन्होंने अब तक खास नहीं किया है। अविश्वसनीय टेस्ट खिलाड़ी हैं और वह विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टेस्ट में शानदार हैं, इसमें कोई समस्या नहीं है? लेकिन क्या वह सबसे अच्छे सफेद गें के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं? मैं आश्वस्त नहीं हूं।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।