DA Image
22 नवंबर, 2020|12:15|IST

अगली स्टोरी

शेन बॉन्ड ने बताया, क्यों हैं जसप्रीत बुमराह विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

jasprit bumrah of india getty images

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने बताया है कि किस वजह के चलते जसप्रीत बुमराह विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। बॉन्ड पिछले कई सालों से बतौर गेंदबाजी कोच मुंबई इंडियंस की टीम के साथ जुड़े हुए हैं और जसप्रीत बुमराह के साथ उनका तालमेल काफी अच्छा है। बुमराह ने आईपीएल के पिछले कुछ सीजनों में लगातार काफी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है, इसके साथ ही टीम इंडिया को भी बुमराह ने कई मैचों में अपनी गेंदबाजी के दम पर जीत दिलाई है। बॉन्ड ने इस तेज गेंदबाज को गन बताया है।

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने अपनी इंजरी पर दिया बड़ा अपडेट, बताया लगातार था BCCI से संपर्क

शेन बॉन्ड ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के साथ बुमराह की गेंदबाजी पर बात करते हुए कहा, 'उनके अंदर इच्छा है लगातार विश्व का बेस्ट गेंदबाज बने रहने की। मुझे लगाता है कि वह बेस्ट फास्ट बॉलर हैं। वह एक गन हैं। बुमराह काफी तेजी से नहीं भागते हैं, वह पहले चलकर आते हैं और फिर आखिरी के कुछ स्टेप में तेजी पकड़ते हैं। उनके पास बिल्कुल, वह सीथे पैर मौजूद हैं, जो की थोड़े से अलग हैं, लेकिन एक गेंदबाज जो काफी बड़ा नहीं है और ना ही बहुत तेज दौड़ता है, उसके बावजूद भी वो काफी तेज हैं।'

बारिश में बैटिंग करता दिखा युवा बल्लेबाज, जुनून से जीता फैन्स का दिल

बुमराह ने इस साल यूएई में खेले गए आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 27 विकेट अपने नाम की थी और इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज में बुमराह का रोल काफी अहम रहना वाला है। जसप्रीत बुमराह को भारत के तीनों फॉर्मेट की टीम में शामिल किया गया है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NEW Zealand Former Bowler Shane Bond told why Jasprit Bumrah is the best fast bowler