DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  WTC Final 2021: टिम साउदी ने की रोहित शर्मा की जमकर तारीफ, कहा- मैच छीनने का रखते हैं दमखम
क्रिकेट

WTC Final 2021: टिम साउदी ने की रोहित शर्मा की जमकर तारीफ, कहा- मैच छीनने का रखते हैं दमखम

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Thu, 17 Jun 2021 06:15 AM
WTC Final 2021: टिम साउदी ने की रोहित शर्मा की जमकर तारीफ, कहा- मैच छीनने का रखते हैं दमखम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक खेला जाना है। दोनों ही टीमों ने इस फाइनल मैच के लिए कमर कस ली है। फाइनल में भारत के बल्लेबाजों और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के बीच में जबरदस्त जंग होने की उम्मीद की जा रही है। साउथैम्पटन में खेले जाने वाले डब्ल्यूटीसी के फाइनल में रोहित शर्मा पर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत देने की बड़ी जिम्मेदारी होगी। हालांकि, कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि हिटमैन को इंग्लैंड की कंडिशंस में खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसी बीच, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने रोहित की जमकर तारीफ की है। साउदी ने कहा कि रोहित के अंदर वह काबिलियत है कि वह विरोधी टीम से अकेले दम पर मैच छीन सकते हैं। 

WTC फाइनल से पहले रविचंद्रन अश्विन ने दिखाए तेवर, वीडियो शेयर कर कही दमदार बात

प्रेंस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए साउदी ने कहा, 'रोहित तीनों फॉर्मेट में शानदार खिलाड़ी हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको मुझे निजी तौर पर बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है। वह विरोधी से मैच छीन सकते हैं। लेकिन गेंदबाजी समूह के रूप में मुझे पता है कि पूरा बल्लेबाजी क्रम खतरनाक है।' साउथी ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ अनुभवी खिलाड़ियों के नहीं बल्कि ऋषभ पंत और शुभमन गिल जैसे बल्लेबाजों के वीडियो भी देख रही है। साउदी का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए लॉर्ड्स टेस्ट मैच में बेहद शानदार रहा था और उन्होंने पहली पारी में 6 विकेट अपने नाम किए थे। 

स्नेह राणा ने कराई भारतीय टीम की वापसी, हीथर नाइट ने खेली कप्तानी पारी

साउदी ने डब्ल्यूटीसी के फॉर्मट को लेकर बात करते हुए कहा, 'दो साल के चक्र की शुरुआत में हमें पता था कि फाइनल में सिर्फ एक मुकाबला होगा। शायद भविष्य में वे इस पर विचार कर सकते हैं और फिर संभवत: इसमें बदलाव हो सकता है। दो साल पहले इस चक्र की शुरुआत में ही बता दिया गया था कि चैंपियनशिप जीतने के लिए क्या करने की जरूरत होगी। टेस्ट मैचों को दो साल के चक्र के साथ संदर्भ देना शानदार है। अगले चक्र के लिए पहले ही बदलाव हो रहे हैं। इसलिए यह बदलती हुई चीज है।' न्यूजीलैंड के लिए 78 टेस्ट में 309 विकेट चटकाने वाले साउथी ने कहा कि उनकी टीम ने शुक्रवार से यहां भारत के खिालफ शुरू हो रहे डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अच्छी तैयारी की है।

संबंधित खबरें