फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटpak vs nz: दो रन से हारा न्यूजीलैंड, ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

pak vs nz: दो रन से हारा न्यूजीलैंड, ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

बाएं हाथ के स्पिनर शाहीन शाह अफरीदी ने अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव किया जिससे पाकिस्तान ने यहां बुधवार को पहले टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को दो रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड को...

pak vs nz: दो रन से हारा न्यूजीलैंड, ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच
लाइव हिन्दुस्तान टीम,अबू धाबीThu, 01 Nov 2018 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बाएं हाथ के स्पिनर शाहीन शाह अफरीदी ने अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव किया जिससे पाकिस्तान ने यहां बुधवार को पहले टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को दो रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड को 149 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम गेंद में मैच टाई कराने के लिए छह रन की दरकार थी लेकिन अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर चौका ही मार सके जिससे न्यूजीलैंड की पारी का अंत छह विकेट पर 146 रन पर हुआ।

दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान की ये लगातार सातवीं टी20 जीत है। इस साल टीम 17 में से 15 टी20 इंटरनेशनल जीतने में सफल रही है। रविवार को दुबई में ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान ने 3-0 से सूपड़ा साफ किया था और अब तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है जिसके अंतिम दो मैच शुक्रवार और रविवार को दुबई में खेले जाएंगे।

साल 2018 का आखिरी मैच खेलने को तैयार धौनी, जानिए तिरुवनंतपुरम में क्या हैं खास इंतजाम

प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, जानें पिच, मौसम का मिजाज और सारे stats भी

टेलर ने 26 गेंद में तीन चौकों की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेली लेकिन रन गति को कम नहीं कर पाए। न्यूजीलैंड को अंतिम पांच ओवर में 53 रन की जरूरत थी। पारी के पहले पांच ओवर में सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो का दबदबा रहा जिन्होंने तीन छक्कों और छह चौकों की मदद से 42 गेंद में 58 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने 35 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

मुनरो ने इमाद वसीम के पारी के पांचवें ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा और फिर हसन का स्वागत छक्के और चौके से करते हुए 5 . 4 ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। लेकिन पाकिस्तान ने इसके बाद ग्लेन फिलिप्स (12), मुनरो, कप्तान केन विलियमसन (11) और कोलिन डि ग्रैंडहोम (06) को जल्दी-जल्दी आउट करके न्यूजीलैंड का सकोर 89 रन पर चार विकेट कर दिया जिससे टीम उबर नहीं पाई।

इससे पहले पाकिस्तान ने 10 रन तक ही बाबर आजम (07) और शाहिबजादा फरहान (01) के विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद हफीज और आसिफ अली (24) ने तीसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़कर पारी को संभाला। हफीज ने 36 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा। पाकिस्तान की टीम अंतिम 10 ओवर में 81 रन जोड़ने में सफल रही जिसमें कप्तान सफराज अहमद ने 26 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली।

न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने 28 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि एजाज पटेल, ईश सोढी और डि ग्रैंडहोम ने एक-एक विकेट हासिल किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें