फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटन्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर ने 68 साल की उम्र में लिया संन्यास,1975 में किया था टेस्ट डेब्यू

न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर ने 68 साल की उम्र में लिया संन्यास,1975 में किया था टेस्ट डेब्यू

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज इवन चैटफील्ड को 'नईना एक्सप्रैस; के नाम से जाना जाता है। दिलचस्प बात है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को उस समय अलविदा कहा जब उनकी उम्र 68 साल थी। शनिवार (26 जनवरी)...

न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर ने 68 साल की उम्र में लिया संन्यास,1975 में किया था टेस्ट डेब्यू
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 27 Jan 2019 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज इवन चैटफील्ड को 'नईना एक्सप्रैस; के नाम से जाना जाता है। दिलचस्प बात है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को उस समय अलविदा कहा जब उनकी उम्र 68 साल थी। शनिवार (26 जनवरी) को जब यह तेज गेंदबाज वेलिंगटन मैदान पर घिसट-घिसट कर चला, तब उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। 

चैटफील्ड ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा, यह बहुत अजीब और बेवकूफाना लग सकता है, लेकिन मेरे अपने कुछ मानक हैं। 68 साल की उम्र में भी मैं क्रिकेट खेलते हुए उन मानकों पर खरा उतरता हूं। मेरा ख्याल है कि अब मुझे संन्यास ले लेना चाहिए।

केदार जाधव के नाम दर्ज हुआ ये स्पेशल 'रिकॉर्ड', सिर्फ 3 खिलाड़ी कर पाए हैं ये कारनामा

इवन चैटफील्ड ने 1975 में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू मैच खेला। वह देश के लिए 43 टेस्ट और 114 वनडे मैच खेले हैं। वह सर रिचर्ड हेडली के साथ भी न्यूजीलैंड के लिए खेले। न्यूजीलैंड के लिए अपना अंतिम मैच चैटफील्ड ने 1989 में खेला। 

चैटफील्ड एक गेंदबाज रहे हैं, लेकिन उनकी बड़ी कामयाबी बल्ले से आई। उम्र के छठे दशक में वह अपने क्लब के लिए खेल रहे थे। उन्होंने 1968 तक इस क्लब का प्रतिनिधित्व किया। इस उम्मीद में कि वह कोई शतक बना सकेंगे। चैटफील्ड की क्रिकेट के क्षेत्र में की गईं सेवाओं को ऐसा नहीं है कि अनदेखा किया गया। एमबीई ने उनकी समस्याओं के लिए उन्हें पहचाना और हल किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें