फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोविड-19: न्यूजीलैंड क्रिकेट में 10-15 फीसदी कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

कोविड-19: न्यूजीलैंड क्रिकेट में 10-15 फीसदी कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

कोविड-19 महामारी ने न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) पर बुरा प्रभाव डाला है, क्योंकि इसके कारण बोर्ड अपने 10-15 फीसदी कर्मचारियों को नौकरियों से निकालने वाला है ताकि 60 लाख डॉलर बचाया जा सके। बोर्ड के...

कोविड-19: न्यूजीलैंड क्रिकेट में 10-15 फीसदी कर्मचारियों की जाएगी नौकरी
एजेंसी,क्राइस्टचर्चThu, 28 May 2020 08:35 AM
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 महामारी ने न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) पर बुरा प्रभाव डाला है, क्योंकि इसके कारण बोर्ड अपने 10-15 फीसदी कर्मचारियों को नौकरियों से निकालने वाला है ताकि 60 लाख डॉलर बचाया जा सके। बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट ने बुधवार को कहा कि कोस्ट कटिंग इसलिए की जा रही है ताकि छह बड़े संघों, जिलों और क्लबों को फंड दिए जा सकें और साथ ही महिला और पुरुषों के घरेलू कैलेंडर को कम नहीं किया जा सके। 

स्टफ डॉट को डॉट एनजेड ने व्हाइट के हवाले से लिखा, “यह कहना सही होगा कि उस रेवेन्यू में से इतनी कटौती करना अर्थपूर्ण है इसलिए यह कटौती महत्वपूर्ण है।” व्हाइट ने कहा, “साल की हमारी प्राथमिकताएं तय हैं जिनके साथ हम समझौता नहीं कर सकते। हम उनमें निवेश नहीं कर सकते। एनजेडसी से कटौती हो रही है, 60 लाख की जिसमें से 15 लाख स्टाफ की तरफ से आएगा।”

India Tour of Australia 2020: भारत-ऑस्ट्रेलिया एडिलेड में खेल सकते हैं डे-नाइट टेस्ट मैच

उन्होंने कहा, “हम जो अनुभव कर रहे हैं मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड में बाकी व्यवसाय भी अनुभव कर रहे हैं। यह काफी चुनौतीपूर्ण स्थिति है और हमें इससे पार पाना होगा ताकि हम न्यूजीलैंड क्रिकेट को मजबूत बना सके और हमारे सदस्य भी अच्छा कर सकें।”

न्यूजीलैंड टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी कर सकती है और ये मैच दर्शकों के बिना ही होंगे। इसके अलावा अगले साल फरवरी मार्च में यहां महिला विश्व कप भी होना है।

मौजूदा भारतीय पेसर्स याद दिलाते हैं  विंडीज की खतरनाक चौकड़ी: इयान बिशप

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पहले ही अपने 80 प्रतिशत स्टाफ की छंटनी कर चुका है। भारतीय टीम अगर साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरा नहीं करती है तो उसे 30 करोड़ डॉलर का नुकसान होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें