DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2021 के दूसरे चरण में खेलेंगे कीवी खिलाड़ी, बोर्ड ने किया कंफर्म
क्रिकेट

IPL 2021 के दूसरे चरण में खेलेंगे कीवी खिलाड़ी, बोर्ड ने किया कंफर्म

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Published By: Guest2
Sun, 01 Aug 2021 05:07 PM
IPL 2021 के दूसरे चरण में खेलेंगे कीवी खिलाड़ी, बोर्ड ने किया कंफर्म

आईपीएल 2021 का दूसरा हिस्सा 19 सितंबर से खेला जाएगा। आईपीएल के इस हिस्से में खेलने के लिए कई देशों के खिलाड़ियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं। कोरोना और नेशनल टीमों के शेड्यूल के कारण कई खिलाड़ियों का आईपीएल के इस हिस्से में खेलना मुश्किल लग रहा है। इन सभी के बीच एक राहत भरी खबर ये आ रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल के इस हिस्से में भी खेलते नजर आएंगे। 

'जियो टीवी' ने न्यूजीलैंड क्रिकेट प्रमुख डेविड व्हाइट के हवाले से कहा है, 'न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्यूसन और ऑलराउंडर जेम्स नीशम आईपीएल के दूसरे हिस्से में खेलते नजर आएंगे।' ये सभी खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। कीवी टीम को सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा करना है। ये सभी खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। कहा जा रहा है कि कीवी खिलाड़ियों ने ये फैसला इसलिए लिया है ताकि वे आईपीएल के जरिए आगामी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर सकें। 

टी-20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई में खेला जाएगा। इससे पहले इंग्लैंड और बांग्लादेश की क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही कह दिया है कि वे अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं देंगे। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया भी अपने खिलाड़ियों को बाहर रखने की योजना बना रहा है। अगर ऐसा होता है तो ये आईपीएल की तमाम टीमों के लिए चिंता का सबब है क्योंकि फिर उन्हें उन खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट ढूंढ़ना होगा। आईपीएल के दूसरे फेज का पहला मैच 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच यूएई में खेला जाएगा।

संबंधित खबरें