New Zealand coach Gary Stead was cleaning Lords windows 29 years ago - कभी लॉर्डस पवेलियन की खिड़कियां साफ करते थे कीवी कोच गैरी स्टीड DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कभी लॉर्डस पवेलियन की खिड़कियां साफ करते थे कीवी कोच गैरी स्टीड

गैरी स्टीड ने पुरानी यादें साझा करते हुए कहा, मैं 1990 में लॉर्डस पर ग्राउंड स्टॉफ का काम किया करता था। यहां आपको कई काम करने पड़ते हैं और इन्हीं में से मेरा एक काम पवेलियन की खिड़कियां साफ करना था।''

gary stead  afp

England vs New Zealand, ICC World Cup 2019 Final: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड के लिए फाइनल मैच काफी खास है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह मुकाबला लंदन के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड लॉर्डस पर खेला जाएगा। उस मैदान पर जहां 29 साल पहले वह मैदानकर्मी थे और लॉर्डस के पवेलियन की खिड़कियां साफ किया करते थे। लेकिन अब वह यहां के पवेलियन में फाइनल खेलने वाली टीम के मुख्य कोच की हैसियत के साथ आएंगे।

यादें साझा कीं:  47 वर्षीय गैरी ने पुरानी यादें साझा करते हुए एक इंटरव्यू में कहा, मैं 1990 में लॉर्डस पर ग्राउंड स्टॉफ का काम किया करता था। यहां आपको कई काम करने पड़ते हैं और इन्हीं में से मेरा एक काम पवेलियन की खिड़कियां साफ करना था। हालांकि मुझे यह काम पसंद था क्योंकि मैं खुद को खुशकिस्मत मानता था कि मुझे लॉर्डस में काम करने का मौका मिला। मेरे लिए यहां काम करना एक खास अनुभव था।

CWC 2019 Final: इन ‘बाहरी’ खिलाड़ियों ने बदली इंग्लैंड क्रिकेट की तस्वीर

विशेष अनुभव : गैरी ने कहा कि वह यहां विश्व कप की फाइनल टीम के कोच के रूप में आकर बहुत विशेष महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं इस मैदान पर जब भी आता हूं तो मुझे काफी अच्छा लगता है। हमने यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी लीग मैच खेला था लेकिन अब हम यहां फाइनल खेलने जा रहे हैं और इस कारण यह यादगार लम्हा है। गैरी ने न्यूजीलैंड की ओर से 90 के दशक   में सिर्फ पांच टेस्ट खेले और दो अर्धशतकों के साथ 278 रन बनाए।

टीम ने तीन में से दो लक्ष्य हासिल किए
कोच गैरी ने कहा कि टीम जब विश्व कप खेलने आई थी, तब उन्होंने तीन लक्ष्य तय किए थे। इनमें से टीम ने दो लक्ष्य हासिल कर लिए और अब आखिरी लक्ष्य खिताब जीतने का बाकी है। उन्होंने कहा, एक टीम को तौर पर हमने जो लक्ष्य निर्धारित किए थे, हम उन्हें पाने से सिर्फ एक कदम दूर हैं।  

ENGvsNZ: CWC 2019: किसका सूखा खत्म होगा, किसके हिस्से आएगा विश्व कप!

दोनों को फाइनल खेलने का अनुभव
गैरी ने कहा कि दोनों टीमों में से किसी भी टीम ने अभी तक विश्व कप नहीं जीता है लेकिन दोनों टीमों को फाइनल मैच खेलने का अनुभव है। लेकिन इस बार पिछली बार से कोई अलग विजेता होगा। मेरे विचार से लोग देर रात तक मैच देखेंगे और शायद सोमवार को सार्वजनिक छुट्टी रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Zealand coach Gary Stead was cleaning Lords windows 29 years ago