फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटवॉर्म-अप मैच खेलने के बावजूद पहला वर्ल्ड कप मैच नहीं खेलेंगे केन विलियमसन, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बताई वजह

वॉर्म-अप मैच खेलने के बावजूद पहला वर्ल्ड कप मैच नहीं खेलेंगे केन विलियमसन, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बताई वजह

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन वर्ल्ड कप वॉर्म-अप मैच तो खेलेंगे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड के पहले वर्ल्ड कप मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इसकी जानकारी दी।

वॉर्म-अप मैच खेलने के बावजूद पहला वर्ल्ड कप मैच नहीं खेलेंगे केन विलियमसन, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बताई वजह
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 29 Sep 2023 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और उप-विजेता रही न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को खेला जाना है। कीवी कप्तान केन विलियमसन लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं, लेकिन वह वर्ल्ड कप 2023 का ओपनिंग मैच नहीं खेल पाएंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इसकी पुष्टि की है। केन हालांकि इससे पहले पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाला वॉर्म-अप मैचों में हिस्सा लेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के दौरान केन चोटिल हो गए थे। उनकी चोट इतनी गंभीर नजर आ रही थी कि ऐसी खबरें आने लगी थीं कि वह वर्ल्ड कप तक वापसी नहीं कर पाएंगे, लेकिन विलियमसन ने तेजी से रिकवरी की और वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल हुए।

वर्ल्ड कप 2023 के वॉर्म अप मैच आज से, नोट कर लीजिए शेड्यूल और टाइमिंग

हैदराबाद में आज पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले वॉर्म-अप मैच में विलियमसन महज बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे, इसके अलावा सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी वह हिस्सा लेंगे। कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनकी प्राथमिकता है कि विलियमसन पूरी मैच फिटनेस हासिल कर लें। गैरी स्टीड ने कहा, 'हमने उसकी रिकवरी को अच्छे से ट्रैक किया है, हम केन के रिहैब पर नजर बनाए हुए हैं और वापसी को लेकर उस पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं डालना चाहते हैं।'

वॉर्म-अप मैचों में देने होंगे तीन सवालों के जवाब, पठान ने गिनाई लिस्ट

पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में टॉम लाथम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगे। वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 5 अक्टूर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। केन विलियमसन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान होने के साथ-साथ दुनिया के मौजूदा समय के बेस्ट बल्लेबाजों में शुमार होते हैं, ऐसे में उनकी फिटनेस कीवी टीम के लिए काफी ज्यादा अहम हो जाती है। न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप 2023 में अपना अगला मैच नीदरलैंड के खिलाफ 9 अक्टूबर को खेलना है। इस मैच के साथ केन की टीम में वापसी हो सकती है।