DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  VIDEO: केन विलियमसन ने पूछा- क्या एमएस धौनी अपनी राष्ट्रीयता बदलेंगे

क्रिकेटVIDEO: केन विलियमसन ने पूछा- क्या एमएस धौनी अपनी राष्ट्रीयता बदलेंगे

लाइव हिन्दुस्तान टीम।,मैनचेस्टर। Published By: Deepak
Thu, 11 Jul 2019 05:54 PM
VIDEO: केन विलियमसन ने पूछा- क्या एमएस धौनी अपनी राष्ट्रीयता बदलेंगे

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ महेंद्र सिंह धौनी और रवींद्र जडेजा ने संघर्ष का शानदार जज्बा दिखाया। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर खेले गए इस नॉकआउट मुकाबले में इन दोनों ने टीम इंडिया की पारी 94 रन पर 6 विकेट से आगे बढ़ाई और एक समय जीत के करीब पहुंचा दिया था।  लेकिन मार्टिन गप्टिल ने सटीक डायरेक्ट थ्रो पर एमएस धौनी को रन आउट कर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

READ ALSO: अभिनव बिंद्रा ने रवींद्र जडेजा के लिए किया ये ट्वीट, बुरी तरह भड़क गए फैन्स

विलियमसन ने की धौनी की प्रशंसा
जब मैच खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन से धौनी की हो रही आलोचना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस लेजेंड्री क्रिकेटर का समर्थन किया। ​प्रेस कॉन्फ्रेंस में विलियमसन से एक पत्रकार ने पूछा, 'अगर आप भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान होते तो क्या धौनी को प्लेइंग इलेवन में रखते?' इस पर केन विलियमसन ने जवाब दिया, 'वह न्यूजीलैंड के लिए खेल ही तो नहीं सकते।' दरअसल विलियमसन के कहने का मतलब था कि धौनी न्यूजीलैंड के नागरिक नहीं है, इसलिए वह खेल नहीं सकते।

READ ALSO: INDvsNZ: धौनी के आउट होने पर रोया फोटोग्राफर? जानिए इस फोटो का सच

'धौनी एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं'
विलियमसन ने कहा, 'धौनी एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं। मैं भारत का कप्तान होता? हां, उनका अनुभव इस तरह के टूर्नामेंट में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। जडेजा के साथ उनकी साझेदारी शानदार थी। जडेजा दोनों ही टीमों की ओर से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे। दोनों ही टीमों के किसी भी बल्लेबाज ने गेंद को वैसे नहीं हिट किया जैसे जडेजा ने किया। लेकिन धौनी विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं। क्या वह अपनी राष्ट्रीयता बदलने के बारे में सोच रहे हैं? क्योंकि अगर वह हमारे पास होंगे तभी तो हम उनके चयन के बारे में सोच पाएंगे।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

संबंधित खबरें