DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZvsBAN; 2nd Test: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को पारी और 12 रन से हराया

नील वेग्नर (45/5) और ट्रेंट बोल्ट (52/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 12 रनों से हरा दिया।

New Zealand Cricket Team.jpg

नील वेग्नर (45/5) और ट्रेंट बोल्ट (52/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 12 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। बारिश के कारण पहले दो दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई थी। इसके बाद जब तीसरे दिन टॉस हुआ तो न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 432 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। 

अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 209 रनों सिमट गई बांग्लादेश की टीम
बांग्लादेश की टीम इसके जवाब में पहली पारी 211 रन पर सिमट गई और फिर टीम को फॉलोऑन खेलना पड़ा। बांग्लादेश ने मैच के अंतिम दिन फॉलोऑन खेलते हुए अपने चौथे दिन के स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 80 रनों से आगे खेलना शुरू किया। मोहम्मद मिथुन ने 25 और सौम्य सरकार ने अपनी पारी को 12 रन से आगे बढ़ाया। फॉलोऑन खेलने के बाद भी मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में 209 रन ही बना सकी। 

बांग्लादेश की दूसरी पारी में महमुदुल्लाह ने बनाए सर्वाधिक 67 रन
बांग्लादेश के लिए उसकी दूसरी पारी में कप्तान महमुदुल्लाह ने सर्वाधिक 67 रन बनाए। उनके अलावा मिथुन ने 47, शादमान इस्लाम ने 29, सरकार ने 28, मुस्ताफिजुर रहमान ने 16 और मोमीनुल हक ने 10 रनों का योगदान दिया। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाए। न्यूजीलैंड की ओर से वेग्नर और बोल्ट के अलावा मैट हेनरी को एक विकेट मिला।

Read Also: विवियन रिचर्ड्स बोले- बल्लेबाज चले तो इस बार पाकिस्तान जीतेगा विश्व कप

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Zealand beats Bangladesh by an inning and 12 runs in second test match played at Basin Reserve Ground Wellington