DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑकलैंड टी-20 : न्यूजीलैंड ने एकमात्र मुकाबले में श्रीलंका को 35 रन से हराया

न्यूजीलैंड ने डग ब्रैसवेल की 26 गेंद पर 44 रन और पदार्पण कर रहे स्कॉट कुगेलेजिन की 15 गेंदों पर नाबाद 35 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे।

Sri Lanka vs New Zealand

न्यूजीलैंड ने ईडन पार्क पर खेले गए इकलौते टी-20 मैच में श्रीलंका को 35 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने डग ब्रैसवेल की 26 गेंद पर 44 रन और पदार्पण कर रहे स्कॉट कुगेलेजिन की 15 गेंदों पर नाबाद 35 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे। किवी टीम के गेंदबाजों ने श्रीलंका को 16.5 ओवरों में 144 रनों पर ढेर कर उसे शिकस्त दे दी। किवी टीम के लिए लॉकी फर्ग्यूसन और लेग स्पिनर ईश सोढी ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने शुरुआत तेज की। 

निरोशन डिकवेला ने पहले ही ओवर की चार गेंद पर 11 रन जोड़े लेकिन पांचवीं गेंद पर फर्ग्यूसन ने सादीर समाराविक्रमा को खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया। डिकवेला ने कुशल परेरा (12 गेंद 23 रन) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 41 रनों तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर परेरा को कुगेलेजिन ने आउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया। तीन रन बाद डिकवेला भी पवेलियन लौट लिए। वनडे मैच में तूफानी पारी खेलने वाले थिसारा परेरा ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया और 24 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 43 रनों की पारी खेली। 

परेरा ने कुशल मेंडिस के साथ मिलकर टीम का स्कोर 94 तक पहुंचाया। यहां टिम साउदी में मेंडिस को आउट कर दिया। परेरा भी 118 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गए और यहां से मेहमान टीम की जीत की उम्मीदें खत्म होने लगीं। इससे पहले, पहली पारी खेलने उतरी किवी टीम भी एक समय भारी संकट में थी। उसने 55 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो दिए थे। यहां से अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 37 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेल कर टीम को संभाला और फिर अंत में ब्रैसवेल और कुगेजेलिन ने तेज-तरार्र पारी खेल टीम को मजबूत लक्ष्य दिया।

VIDEO: विराट कोहली का ऐलान, कहा- संन्यास लेने के बाद दोबारा बल्ला नहीं उठाउंगा

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Zealand beat Sri Lanka by 35 runs in only T20 International played at Eden Park Auckland