DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूजीलैंड के इस साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बने कप्तान केन विलियमसन

केन विलियमसन को न्यूजीलैंड क्रिकेट अवॉर्ड्स में वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया है। विलियमसन के अलावा रॉस टेलर, ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन मुनरो ने सभी बड़े पुरस्कार अपने नाम किए।

kane williamson jpg

केन विलियमसन को न्यूजीलैंड क्रिकेट अवॉर्ड्स में वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया है। विलियमसन के अलावा रॉस टेलर, ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन मुनरो ने सभी बड़े पुरस्कार अपने नाम किए। समारोह की शुरूआत पिछले सप्ताह क्राइस्टचर्च में आतंकवादी हमले के शिकार लोगों को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। इस हमले में 50 लोगों की मौत गई थी। क्रिकेट तीनों फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के लिए सर रिचर्ड हैडली मेडल मिला। 'टेस्ट प्लेयर ऑफ़ द ईयर' का पुरस्कार भी विलियमसन के खाते में गया।

Read Aslo: सफरनामा: टीम इंडिया के 'मैच विनर' से राजनीति की 'पेचीदा पिच' तक गौतम गंभीर

ट्रेंट बोल्ट बने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज
केन विलियमसन ने पुरस्कार की अवधि के दौरान 801 रन बनाए। रॉस टेलर को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी और कॉलिन मुनरो को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ ट्वंटी-20 खिलाड़ी चुना गया। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में उनके दमदार प्रदर्शन के लिए विंडसर कप दिया गया। महिला क्रिकेट में ऑलराउंडर एमेलिया केर को 415 रन बनाने की बदौलत वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी का पुरस्कार मिला। उन्होंने पिछले वर्ष जून में डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ नाबाद 232 रन की जबरदस्त पारी खेली थी और 17 रन देकर पांच विकेट भी लिए थे।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Zealand announce its annual Cricket Awards and Kane Williamson becomes Cricketer and Test Player of the Year