फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेने वाले एजाज पटेल बने ICC प्लेयर ऑफ द मंथ, मयंक अग्रवाल रह गए पीछे

भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेने वाले एजाज पटेल बने ICC प्लेयर ऑफ द मंथ, मयंक अग्रवाल रह गए पीछे

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को दिसंबर महीने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेयर ‌का ऐलान कर दिया। आईसीसी ने एजाज पटेल को दिसंबर 2021 के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के विजेता के...

भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेने वाले एजाज पटेल बने ICC प्लेयर ऑफ द मंथ, मयंक अग्रवाल रह गए पीछे
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 10 Jan 2022 04:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को दिसंबर महीने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेयर ‌का ऐलान कर दिया। आईसीसी ने एजाज पटेल को दिसंबर 2021 के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के विजेता के रूप में चुना है। न्यूजीलैंड के एजाज पटेल ने दिसंबर में वानखेड़े में भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया था। न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले टेस्ट में केवल तीसरे खिलाड़ी बने थे।

एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ रचा था इतिहास

भारत में जन्में न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने मुंबई टेस्ट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेकर इतिहास रचा था। वह इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने थे। दूसरी पारी में भी उन्होंने चार विकेट लिए थे। एजाज ने पिछले महीने 3 मैचों में 19.64 की औसत से 14 विकेट लिए और 58.50 की औसत से 117 रन बनाकर बल्ले से भी उपयोगी योगदान दिया था। पटेल ने वानखेड़े मैच में 225 रन देते हुए कुल 14 विकेट झटके थे, जो 2021 में एक टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े हैं।

 

 

 

एजाज के अलावा भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और एशेज सीरीज खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया था।

 

 

 

पटेल के प्रदर्शन पर कमेंट करते हुए आईसीसी वोटिंग अकादमी के सदस्य जेपी डुमिनी ने कहा, "क्या ऐतिहासिक उपलब्धि है! एक पारी में 10 विकेट लेना एक उपलब्धि है जिसे सेलिब्रेट किया जाना चाहिए। इसमें कोई संदेह नहीं है कि एजाज का प्रदर्शन एक बड़ी उपलब्धि है, जिसे वर्षों तक याद किया जाएगा।"

 

epaper