फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND A vsNZ A: भारत ए ने तीसरे मैच में करीबी हार से सीरीज गंवाई

IND A vsNZ A: भारत ए ने तीसरे मैच में करीबी हार से सीरीज गंवाई

भारत ए को अंतिम नौ गेंदों पर चार विकेट गंवाने के कारण तीसरे और अंतिम वनडे मैच में रविवार (26 जनवरी) को यहां न्यूजीलैंड ए के हाथों पांच रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। भारत को सीरीज जीतने के लिए...

IND A vsNZ A: भारत ए ने तीसरे मैच में करीबी हार से सीरीज गंवाई
एजेंसी,क्राइस्टचर्चSun, 26 Jan 2020 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ए को अंतिम नौ गेंदों पर चार विकेट गंवाने के कारण तीसरे और अंतिम वनडे मैच में रविवार (26 जनवरी) को यहां न्यूजीलैंड ए के हाथों पांच रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। भारत को सीरीज जीतने के लिए 271 रन की दरकार थी। भारत को अंतिम ओवर में सात रन चाहिए थे और उसके दो विकेट बचे हुए थे लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (नाबाद 71) ने पहली गेंद खाली जाने के बाद दूसरी गेंद पर एक रन ले लिया। 

उनका यह फैसला यह काफी महंगा साबित हुआ क्योंकि तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (49 रन देकर चार विकेट) ने संदीप वारियर और इशान पोरेल को लगातार गेंदों पर आउट करके दो गेंद शेष रहते ही न्यूजीलैंड को जीत दिला दी। न्यूजीलैंड ए ने मार्क चैपमैन के नाबाद 110 रन की मदद से पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 270 रन बनाये थे। भारतीय टीम 49.4 ओवर में 265 रन पर आउट हो गई और इस तरह से न्यूजीलैंड ए ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। 

INDvsNZ: भारत की प्लेइंगXI पर भड़के फैन्स, शार्दुल ठाकुर को खिलाने पर उठाए सवाल

ऋषभ पंत को लेकर बोले कपिल देव, वह किसी को दोष नहीं दे सकते

भारत ए ने 49वें ओवर में अक्षर पटेल (32) और राहुल चाहर (शून्य) के विकेट गंवाये थे। इन दोनों के बायें हाथ के स्पिनर अजाज पटेल ने आउट किया। इस तरह से न्यूजीलैंड महत्वपूर्ण मोड़ पर बेहतर खेल दिखाने में सफल रहा। 

पृथ्वी शॉ (55) और ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी करके भारत को अच्छी शुरुआत दिलायी थी। कप्तान मयंक अग्रवाल (22) अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये। इनके अलावा केवल किशन और अक्षर ही गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाये। सूर्यकुमार यादव (पांच) और विजय शंकर (19) ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये। न्यूजीलैंड की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनरों अजाज पटेल (44 रन देकर तीन) और रचित रविंद्रा (43 रन देकर दो) ने भारत के मध्य और निचले क्रम को नुकसान पहुंचाया। 

इससे पहले न्यूजीलैंड ए की पारी चैपमैन के इर्दगिर्द घूमती रही। भारत ने उसका शीर्षक्रम लड़खड़ा दिया था। एक समय उसका स्कोर चार विकेट पर 68 और फिर छह विकेट पर 105 रन था लेकिन चैपमैन और टॉड एस्टल (56) ने सातवें विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की जिससे कीवी टीम चुनौतीपूर्ण सकोर खड़ा करने में सफल रही। अब इन दोनों टीमों के बीच दो अनधिकृत टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जो 30 जनवरी से क्राइस्टचर्च में शुरू होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें