DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशेज सीरीज के दौरान देखने को मिलेगा टेस्ट क्रिकेट का नया अवतार

ashes series photo ht

इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच आगामी एशेज श्रृंखला के दौरान टेस्ट क्रिकेट में पहली बार क्रिकेटरों की सफेद जर्सी पर उनका नाम और नंबर लिखा नजर आएगा। खेल के पारंपरिक प्रारूप को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लक्ष्य के साथ आईसीसी ने इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है जिसके बाद विराट कोहली और उनकी टीम भी भारत-वेस्टइंडीज श्रृंखला के दौरान नाम और नंबर लिखी जर्सी के साथ उतरेगी।
         
खिलाड़ी एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे समय से नाम और नंबर लिखी जर्सी का इस्तेमाल करते रहे हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ऐसा पहली बार देखने को मिलेगा। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कप्तान जो रूट की तस्वीर डाली गई है जिसके साथ लिखा गया है 'टेस्ट जर्सी के पीछे नाम और नंबर! । रूट का नंबर 66 है।

बेन स्टोक्स ने अपने इस फैसले से जीता पूरे न्यूजीलैंड का दिल

इस नई व्यवस्था पर हालांकि क्रिकेट जगत बंटा हुआ है। कई लोगों ने इसे सकारात्मक बदलाव कहा है तो परंपरावादियों को इस प्रारूप से जुड़ी परंपरा और विरासत से छेड़छाड़ का विचार पसंद नहीं आया। इंग्लैंड की काउंटी टीमों के अलावा शेफील्ड शील्ड में आस्ट्रेलिया की राज्य टीमें नाम और नंबर वाली जर्सी का इस्तेमाल कर रही हैं। पांच टेस्ट की एशेज श्रृंखला एक अगस्त से शुरू होगी।

एशेज सीरीज: दिग्गज एलन बॉर्डर ने पहले टेस्ट के लिए चुनी अपनी ऑस्ट्रेलिया टीम

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:new rules like jursey name and number will be seen with starting of ashes series england australia