फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटNetherlands vs West Indies: वेस्टइंडीज ने नीदरलैंड का वनडे सीरीज में किया सूपड़ा साफ, तीसरे मैच में 20 रन से हराया

Netherlands vs West Indies: वेस्टइंडीज ने नीदरलैंड का वनडे सीरीज में किया सूपड़ा साफ, तीसरे मैच में 20 रन से हराया

वेस्टइंडीज ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच में नीदरलैंड को 20 रन से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली है। आखिरी मैच में वेस्टइंडीज के लिए शमराह ब्रुक्स और काइल मेयर्स ने शतकीय पारी खेली।

Netherlands vs West Indies: वेस्टइंडीज ने नीदरलैंड का वनडे सीरीज में किया सूपड़ा साफ, तीसरे मैच में 20 रन से हराया
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 04 Jun 2022 11:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज ने नीदरलैंड को तीन मैचों की वनडे के आखिरी मैच में 20 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। वीआरए क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 308 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में नीदरलैंड ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन वह जीत हासिल नहीं कर सके और टीम एक गेंद शेष रहते 288 रन पर सिमट गई। 

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के सलामी बल्लेबाज शाई होप और मेयर्स ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी हुई। होप 43 गेंद में 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद काइल मेयर्स और ब्रुक्स के बीच दूसरे विकेट के लिए शानदार 184 रन की साझेदारी हुई। मेयर्स ने 106 गेंदों में 120 रन बनाए, जबकि ब्रुक्स 115 गेंदों में 101 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड की ओर से कप्तान सीलर को छोड़कर सभी ने 1-1 विकेट लिए। 

 

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या को वनडे फॉर्मेट न खिलाने की दी सलाह, जानिए क्या है वजह

309 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की सलामी जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआथ दिलाई। पहले विकेट के लिए विक्रजीत सिंह और मैक्स के बीच 98 रन की साझेदारी हुई। विक्रम 54 रन और मैक्स 89 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मूसा ने 42 रन बनाया। वेस्टइंडीज की ओर से शेरमोन लुईस ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस नियम से 70 रन से हराया था। दूसरा मैच वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीता था। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।