फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटENG vs NED 2nd ODI: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में नीदरलैंड्स 6 विकेट से रौंदा, सीरीज पर किया कब्जा

ENG vs NED 2nd ODI: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में नीदरलैंड्स 6 विकेट से रौंदा, सीरीज पर किया कब्जा

नीदरलैंड्स ने एम्सटेलवीन के वीआरए क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए वर्षा बाधित दूसरे वनडे में 7 विकेट पर 235 रन का स्कोर बनाया, जिसे वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 29 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

ENG vs NED 2nd ODI: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में नीदरलैंड्स 6 विकेट से रौंदा, सीरीज पर किया कब्जा
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Jun 2022 12:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने रविवार को दूसरे वनडे में नीदरलैंड्स को 6 विकेट से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मेजबान नीदरलैंड्स ने एम्सटेलवीन (Amstelveen) के वीआरए क्रिकेट ग्राउंड (VRA Cricket Ground) पर खेले गए वर्षा बाधित मुकाबले में 7 विकेट पर 235 रन का स्कोर बनाया, जिसे वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 29 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। बारिश के कारण मैच को 41-41 ओवरों का कर दिया गया था। इंग्लैंड के लिए फिल साल्ट ने 54 गेंदों पर 77, अपना 100वां इंटरनेशनल मैच खेल रहे जेसन रॉय ने 60 गेंदों पर 73, डेविड मलान ने 50 गेंदों पर नाबाद 36 और मोईन अली ने 40 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए। नीदरलैंड्स की ओर से आर्यन दत्त ने सर्वाधिक दो विकेट निकाले।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज नहीं जीत पाया भारत, सूखा बरकरार

नीदरलैंड्स के लिए स्कॉट एडवर्ड्स ने खेली कप्तानी पारी 

नीदरलैंड्स के लिए कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 73 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के की बदौलत 78 रनों की कप्तानी पारी खेली। उनके अलावा बास डलीडे ने 34, लोगन वैन बीक ने 30 और अनिल तेजा ने 28 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए डेविड मिली और आदिल राशिद को दो-दो सफलता मिली। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम मैच इसी मैदान पर बुधवार को खेल जाएगा।

IND vs SA: भुवनेश्वर एक से ज्यादा बार मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय पेसर बने

इंग्लैंड ने इससे पहले, पहले मैच में वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाने के बाद नीदरलैंड्स को 232 रनों से करारी मात दी थी। पहले वनडे में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों, फिल साल्ट, डेविड मलान और जॉस बटलर के शतकों की बदौलत 4 विकेट पर 498 रन का विशाल स्कोर बनाया था, जोकि वनडे क्रिकेट इतिहास में किसी भी टीम का सबसे बड़ा स्कोर था। नीदरलैंड्स की टीम इस सबसे बड़े स्कोर के सामने दो गेंद शेष रहते 266 रन पर ढेर हो गई थी।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।