Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटनीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका का दौरा बीच में छोड़ने का लिया फैसला, जानिए क्या है वजह

नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका का दौरा बीच में छोड़ने का लिया फैसला, जानिए क्या है वजह

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Fri, 26 Nov 2021 06:48 PM
नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका का दौरा बीच में छोड़ने का लिया फैसला, जानिए क्या है वजह

इस खबर को सुनें

नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका के दौरे को बीच में छोड़ने का फैसला किया है। इसकी वजह कोविड 19 के नए वेरिंएट की उपस्थिति है। दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज पहला मैच शुक्रवार को खेला जा रहा है। कई देशों ने नए वेरिएंट के सामने आने के बाद दक्षिण अफ्रीका से अपने देश में आने वालों पर बैन लगा दिया है। ब्रिटेन ने दक्षिण अफ्रीका को रेड लिस्ट में डाल दिया है। दोनों टीमों के बीच अलद-अलग जगहों पर तीन वनडे खेले जाने हैं। नीदरलैंड ने सेंचुरियन में चल रहे वनडे के बाद वापस लौटने का फैसला किया है।

नीदरलैंड ने पहले वनडे में चॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। साउथ अफ्रीका की टीम को मेहमान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 277 रन पर रोक दिया। काइल वेरेने ने साउथ अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक 95 रन बनाए। खबर लिखे जाने तक लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड ने 2 ओवर में बिना विकेट के नुकसान के 11 रन बना लिए हैं। बारिश की वजह से अभी मैच रुका हुआ है।। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट आने से भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर भी संकट मंडरा रहा है।

IND vs NZ: डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी जड़ने वाले श्रेयस अय्यर ने बताया, एमएस धोनी की क्या है खासियत

टीम इंडिया को दिसंबर के दूसरे सप्ताह में दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना है। इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन-तीन मैचों की टेस्ट, वनडे इंटरनैशनल और टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से जब तक हमें जमीन स्थिति की वास्तविक जानकारी नहीं मिल जाती है तब तक हम अपने अगले कदम के बारे में नहीं बता पाएंगे। मौजूदा प्लान के मुताबिक , भारतीय टीम को 8 या 9 दिसंबर को मुंबई में न्यूजीलैंड सीरीज खत्म होने के बाद साउथ अफ्रीका के लिए  रवाना होना है।

epaper

संबंधित खबरें