फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड की टीम का ऐलान, कई बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड की टीम का ऐलान, कई बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड की टीम का ऐलान हो गया है। कई बड़े खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया है। 15 सदस्यीय टीम टूर्नामेंट के लिए चुनी गई है, जून में यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाना है

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड की टीम का ऐलान, कई बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 13 May 2024 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड की टीम का ऐलान बोर्ड ने कर दिया है। 15 सदस्यीय टीम के अलावा एक रिजर्व प्लेयर का चयन भी चयनकर्ताओं ने किया है। हालांकि, दो बड़े नाम टीम से मिसिंग हैं। दिग्गज ऑलराउंडर रोलोफ वैन डर मरवे और बल्लेबाज कोलिन एकरमैन सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। चयनकर्ताओं ने लेफ्ट आर्म स्पिनर टिम प्रिंगल और हार्ड हिटिंग ओपनर माइल लेविट को चुना है। 

लेविट ने फरवरी में नेपाल में खेली गई टी20 त्रिकोणीय सीरीज में नामीबिया के खिलाफ तूफानी शतक जड़कर सबको चौंका दिया था, जिसमें उन्होंने 62 गेंदों पर 135 रन की पारी खेली थी। उस पारी में 11 चौके और 10 छक्के लेविट ने लगाए थे। विकेटकीपर बल्लेबाज स्कॉट एडवर्ड्स एक बार फिर कप्तान के रूप में अपनी नियमित भूमिका में नीदरलैंड का नेतृत्व करेंगे, स्टार ऑलराउंडर बास डिलीड डच टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से हैं।

IPL 2024: फिर से आ गए बेटे हम...जहां रिंकू सिंह की बदली किस्मत, वहां पहुंचकर ऐसा था रिएक्शन - VIDEO

नीदरलैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश और नेपाल का सामना करेंगे। टी20 विश्व कप के ग्रुप फेज में टीम पांच मुकाबले खेलेगी। हालांकि, नीदरलैंड के लिए आगे बढ़ना मुश्किल है, क्योंकि बड़ी टीम उनके सामने होंगी। सभी टीमों को 25 मई तक अपनी टीम में बदलाव करने की अनुमति है, जिसके बाद किसी भी बदलाव के लिए आईसीसी की इवेंट तकनीकी समिति से अनुमोदन की आवश्यकता होगी। अभी तक सिर्फ पाकिस्तान और बांग्लादेश की ही टीम का ऐलान नहीं हुआ है। बाकी 18 टीमों की घोषणा हो चुकी है।
 
नीदरलैंड की टीम इस प्रकार है

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान, विकेटकीपर), आर्यन दत्त, बास डिलीड, डेनियल डोरम, फ्रेड क्लासेन, लोगान वैन बीक, मैक्स ओडाउड, माइकल लेविट, पॉल वैन मीकेरेन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, तेजा निदामानुरु, टिम प्रिंगल , विक्रम सिंह, विव किंग्मा, वेस्ले बर्रेसी। ट्रेवलिंग रिजर्व: काइल क्लेन