फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL खेल चुके संदीप लामिछाने को हुई 8 साल की जेल, रेप केस मामले में कोर्ट ने किया सजा का ऐलान

IPL खेल चुके संदीप लामिछाने को हुई 8 साल की जेल, रेप केस मामले में कोर्ट ने किया सजा का ऐलान

नेपाली अदालत ने बुधवार को क्रिकेटर संदीप लामिछाने को बलात्कार के एक मामले में आठ साल की जेल की सजा सुनाई। लामिछाने नेपाल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं।

IPL खेल चुके संदीप लामिछाने को हुई 8 साल की जेल, रेप केस मामले में कोर्ट ने किया सजा का ऐलान
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 10 Jan 2024 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने को रेप मामले में 8 साल जेल की सजा सुनाई गई है। नेपाल की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल के दो सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके संदीप लामिछाने को रेप का दोषी पाया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नेपाली अदालत ने बुधवार को क्रिकेटर संदीप लामिछाने को बलात्कार के एक मामले में आठ साल की जेल की सजा सुनाई।

लामिछाने नेपाल के सबसे हाई-प्रोफाइल क्रिकेटर हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं। उन्होंने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहला आईपीएल मैच खेला था। नेपाल पुलिस ने उन्हें 6 अक्टूबर को त्रिभुवन एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था, जब 17 वर्षीय लड़की ने आरोप लगाया था कि उसी साल अगस्त में काठमांडू के एक होटल के कमरे में संदीप ने उसके साथ बलात्कार किया। 

नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान लामिछाने को अदालत ने पिछले साल दिसंबर में एक नाबालिग से बलात्कार का दोषी ठहराया था। लामिछाने फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। 12 जनवरी को पाटन हाई कोर्ट ने क्रिकेटर को रिहा करने का आदेश दिया था। लामिछाने ने समीक्षा याचिका दायर की थी। उनको शर्तों के साथ 20 लाख रुपये के जमानत बांड पर रिहा करने का आदेश दिया गया था।  

IND vs AFG : अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली, राहुल द्रविड़ ने बताई वजह

लेग स्पिनर लामिछाने ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (बीबीएल), पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) और सीपीएल सहित दुनिया भर की अन्य बड़ी टी20 लीगों में काफी लोकप्रिय क्रिकेटर थे। वह वनडे में 50 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज और टी20 में 50 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे सबसे तेज स्पिन गेंदबाज हैं। लामिछाने ने नेपाल के लिए पिछले साल अगस्त में आखिरी टी20 मैच केन्या के खिलाफ खेला था।