DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  नेपाल के अंजान खिलाड़ी का बड़ा धमाका, बनाया टी-20 क्रिकेट का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

क्रिकेटनेपाल के अंजान खिलाड़ी का बड़ा धमाका, बनाया टी-20 क्रिकेट का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Tue, 20 Apr 2021 05:23 PM
नेपाल के अंजान खिलाड़ी का बड़ा धमाका, बनाया टी-20 क्रिकेट का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

नेपाल के सलामी बल्लेबाज कुशल भुरतेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा धमाका करते हुए नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। कुशल अब टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अपनी तीन पारियों में लगातार तीन अर्धशतक जड़े हैं। कुशल भुरतेल ने सोमवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ 46 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 62 रन की पारी खेली।

CSK के हेड कोच ने माना, इस खिलाड़ी के आने से टीम हुई है मजबूत 

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट को शुरू हुए 16 साल से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन कोई भी बल्लेबाज अभी तक डेब्यू के बाद अपनी पहली तीन पारियों में तीन बार 50 या इससे ज्यादा रन बनाने में कामयाब नहीं हुआ है। बता दें कि नीदरलैंड्स के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी से पहले भुरतेल ने मलेशिया के खिलाफ 41 गेंदों में 61 रन और नीदरलैंड्स के खिलाफ 46 गेंदों में 62 रन बनाए थे। उन्होंने यह कारनामा बजाज पल्सर ट्री नेशन टूर्नामेंट में किया।

फिटनेस को लेकर महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा बयान, कहा- 40 साल की उम्र में प्रदर्शन की गारंटी नहीं दे सकता

उनकी पारी का अंत 15वें ओवर में विवियन किंग्मा ने किया। भुरतेल ने इसी सीरीज के पहले मुकाबले में नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी। इस फिफ्टी के साथ भुरतेल नेपाल की तरफ से सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। टी-20 फॉर्मेट में उनसे ज्यादा 5 अर्धशतक पारस खड़का ने लगाए हैं। 
 

संबंधित खबरें