फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटएशिया कप 2023 के लिए नेपाल टीम का हुआ ऐलान, लामिछाने को मिला मौका, ये खिलाड़ी संभालेगा कमान

एशिया कप 2023 के लिए नेपाल टीम का हुआ ऐलान, लामिछाने को मिला मौका, ये खिलाड़ी संभालेगा कमान

Nepal Squad for Asia Cup 2023: नेपाल ने एशिया कप 2023 के लिए अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। एशिया कप 30 अगस्त से शूरू होने जा रहा है। नेपाल को टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ना है।

एशिया कप 2023 के लिए नेपाल टीम का हुआ ऐलान, लामिछाने को मिला मौका, ये खिलाड़ी संभालेगा कमान
sandeep lamichhane
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 14 Aug 2023 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

Nepal Squad for Asia Cup 2023: नेपाल ने सोमवार को एशिया कप 2023  के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया। नेपाल ने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसकी कमान युवा ऑलराउंडर रोहित पाउदेल संभालेंगे। स्पिनर संदीप लामिछाने को भी मौका मिला है। बता दें कि नेपाल के कप्तान रह चुके लामिछाने पर पिछले साल एक नाबालिग लड़की ने रेप का आरोप लगाया था। उन्हें इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया था और फिर जमानत पर बाहर आए। उनपर नेपाल क्रिकेट संघ (सीएएन) ने बैन लगाया था, जिसे बाद में हटा दिया। लामिछाने ने 49 वनडे और 44 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में क्रमश: 111 और 85 विकेट लिए हैं।

सीएएन ने सोशल मीडिया पर स्क्वॉड की घोषणा करते हुए बताया की नेपाल की टीम पाकिस्तान में एक हफ्ते के तैयारी शिविर में भी हिस्सा लेगी। नेपाल आगामी टूर्नामेंट के लिए स्क्वॉड का ऐलान करने वाला तीसरा देश है। उससे पहले पाकिस्तान और बांग्लादेश ने अपनी टीम घोषित की। एशिया कप का आगाज 30 अगस्त को होगा और फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में आयोजित होगा। इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में होगा, जिसमें कुल 6 टीम हिस्सा लेंगी। नेपाल के अलावा भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान दमखम दिखाएंगे। नेपाल पहली बार एशिया कप में खेलेगा।

एशिया कप के लिए नेपाल का स्क्वॉड: रोहित पाउदेल (कप्तान), कुशाल भुर्तेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), भीम शारकी, कुशाल माला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिचाने, ललित राजबंशी, प्रतिश जीसी, श्याम धाकल, संदीप जोरा, किशोर महतो और अर्जुन सौद। 

गौरतलब है कि एशिया कप का आयोजन हाइब्रेड मॉडल के तहत होगा। पाकिस्तान में चार जबकि श्रीलंका में फाइनल समेत 9 मैच होंगे। भारतीय टीम अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगी। भारत 2 सितंबर को कैंडी में पाकिस्तान के विरुद्ध मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगा। भारत, पाकिस्तान और नेपाल ग्रुप ए में हैं जबकि अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश ग्रुप बी में हैं।