फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटगौतम गंभीर क्यों हैं टीम इंडिया के हेड कोच के सबसे बड़े दावेदार, नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया कारण

गौतम गंभीर क्यों हैं टीम इंडिया के हेड कोच के सबसे बड़े दावेदार, नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया कारण

गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच के सबसे बड़े दावेदार क्यों हैं? इसके पीछे का कारण पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया है। उन्होंने कहा कि केकेआर के लिए उन्होंने संकल्प लिया थ

गौतम गंभीर क्यों हैं टीम इंडिया के हेड कोच के सबसे बड़े दावेदार, नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया कारण
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 May 2024 07:57 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया है कि गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बनने के सबसे बड़े दावेदार क्यों हैं? नवजोत सिंह सिद्धू ने आईपीएल 2024 का जिक्र किया, जिसमें गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर की टीम के मेंटॉर थे और उन्होंने अपनी टीम को खिताब दिलाने में अहम रोल अदा किया। पिछले दो सीजन वे लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ थे और वहां भी टीम प्लेऑफ में पहुंची थी, लेकिन 2023 के सीजन के बाद वे केकेआर के साथ जुड़ गए और यहां अपनी रणनीति के साथ टीम को आगे बढ़ाया और टीम को चैंपियन बनाया। 

आईपीएल 2024 का खिताब केकेआर को दिलाने के बाद गौतम गंभीर को टीम इंडिया के हेड कोच बनाए जाने की वकालत तमाम लोग कर चुके हैं। इस लिस्ट में अब नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल हो गया है, जिन्होंने स्पष्ट शब्दों में गंभीर को हेड कोच का दावेदार बताया है। नवजोत सिंह सिद्धू ने एक्स पोस्ट करते हुए लिखा, "या तो मैं रास्ता बनाऊंगा या फिर कोई रास्ता ढूंढूंगा, यह केकेआर के लिए गौतम गंभीर का संकल्प था, जिसने आईपीएल जीतने के लिए उनकी संभावित-परिभाषित भूमिकाओं को उजागर किया। वह भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए शीर्ष दावेदार हैं।" 

टीम इंडिया को साल 2007 में टी20 विश्व कप के फाइनल और 2011 के वनडे विश्व कप के फाइनल में अपनी बल्लेबाजी से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर ने कुछ मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी भी की और उनमें अच्छा प्रदर्शन टीम ने किया था। हालांकि, वे कई साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल से रिटायरमेंट ले चुके हैं और कोचिंग की भूमिका में नजर आते हैं। बीसीसीआई की भी पहली पसंद गौतम गंभीर ही हैं। जल्द ही उनको लेकर बोर्ड बड़ा ऐलान कर सकता है। 2027 वनडे विश्व कप तक गौतम गंभीर टीम के हेड कोच बनाए जा सकते हैं।