फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs PAK : टी20 क्रिकेट में कौन से खिलाड़ी हैं गेम चेंजर, नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया परफेक्ट उदाहरण

IND vs PAK : टी20 क्रिकेट में कौन से खिलाड़ी हैं गेम चेंजर, नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया परफेक्ट उदाहरण

नवजोत सिंह सिद्धू का मानना है कि भारतीय टीम में शिवम दूबे और अक्षर पटेल के पास खेल बदलने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी टी-20 में प्रति गेंद दो से अधिक रन बनाते हैं वो गेम चेंजर होते हैं।

IND vs PAK : टी20 क्रिकेट में कौन से खिलाड़ी हैं गेम चेंजर, नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया परफेक्ट उदाहरण
navjot singh sidhu
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 08 Jun 2024 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि टी20 क्रिकेट में गेम चेंजर वो हैं जो हर गेंद पर दो से ज्यादा रन बनाते हैं। बल्लेबाजों के स्ट्राइक रेट को लेकर आईपीएल और अब टी20 विश्व कप में काफी चर्चा हो रही है। टी20 विश्व कप में न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम का धीमा ट्रैक सुर्खियों में है, क्योंकि इसकी असमान उछाल ने सभी टीमों के बल्लेबाजों को परेशान किया है। 

कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि कुछ खिलाड़ियों को एंकर की भूमिका निभानी चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हर समय तेजी से रन बटोरने के कारण विकेट न गिरें। नवजोत सिंह सिद्धू ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, ''देखिए, गेम चेंजर वो हैं जो हर गेंद पर दो रन बनाते हैं। आप स्ट्राइक रेट के बारे में बात कर रहे हैं, 1.5, 1.7, लेकिन कुछ खिलाड़ी हैं जो 2.5 रन प्रति गेंद के हिसाब से रन बना रहे हैं। तीन रन प्रति गेंद। कुछ खिलाड़ी हैं, जो आखिरी में 10 गेंद में 35 रन की पारी खेलेंगे।''

IND vs PAK: रोहित और विराट 'जानलेवा पिच' से कैसे निपटेंगे? पाकिस्तानी पेस अटैक की कुटाई के लिए किया ये काम

सिद्धू ने कहा, "अगर दो लोग दस गेंदों में 35 रन बनाते हैं और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी का साथ देते हैं तो यह खेल का रुख बदल देता है। इसमें कोई संदेह नहीं है।" सिद्धू के मुताबिक मौजूदा भारतीय टीम में शिवम दुबे और अक्षर पटेल में खेल बदलने की क्षमता है। उन्होंने आगे कहा, "रविंद्र जडेजा हैं, दूबे हैं और यहां तक ​​कि अक्षर भी उसी गति से रन बनाते हैं। एमएस धोनी इतने महान फिनिशर क्यों हैं, क्योंकि उनका स्ट्राइक रेट 2.5 है, उनका स्ट्राइक रेट कभी-कभी 4 प्रति गेंद होता है।"