DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUSvsIND: नाथन लॉयन को एडिलेड टेस्ट मैच जीतने का है पूरा भरोसा, कहा- दुबई टेस्ट से लेंगे प्रेरणा

लॉयन को भरोसा है कि भारत के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच के आखिरी दिन आॅस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर दुबई टेस्ट वाला कारनामा दोहरा सकती है।

Nathan Lyon.jpg

आॅस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लॉयन को पूरा भरोसा है कि उनके बल्लेबाज भारत के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच के अंतिम दिन अपनी टीम को हार से बचा लेंगे। लॉयन ने इसके पीछे हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में हुए टेस्ट मैच का उदाहरण दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम दो महीने पहले पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में ड्रॉ रहे टेस्ट मैच से प्रेरणा लेगी और भारत के खिलाफ एडिलेड ओवल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन जीत हासिल करने की कोशिश करेगी। लॉयन ने कहा कि पांचवें दिन भी एडिलेड ओवल का विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा होगा और आॅस्ट्रेलियाई टीम 323 रन के लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास कर सकती है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि पिच थोड़ी सी धीमी हो गई है और तेज गेंदबाजों के लिए कम कारगर साबित हो रही है। यह निश्चित रूप से स्पिन कर रही है और उनके पास विश्व स्तरीय स्पिन मौजूद है। इसलिए हमारे बल्लेबाजों के लिए यह काफी चुनौतीपूर्ण होगा।'

नाथन लॉयन ने कहा- हम दुबई टेस्ट मैच से प्रेरणा लेंगे
गौरतलब है कि इस साल अक्टूबर में दुबई में खेले गए टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उस्मान ख्वाजा ने 141 रन की मैच बचाने वाली पारी खेली थी। कप्तान टिम पेन ने भी नाबाद 61 रन बनाकर अच्छा योगदान किया था और अपनी टीम के लिए मैच बचाया था। लॉयन को भरोसा है कि भारत के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच के आखिरी दिन आॅस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर दुबई टेस्ट वाला कारनामा दोहरा सकती है। लॉयन ने कहा, 'हमने दुबई के बारे में बात की। हम अब भी मानते हैं कि हम एडिलेड टेस्ट मैच में जीत सकते हैं और यह सर्वश्रेष्ठ चीज होगी। हम अब भी मानते हैं कि हम मैच में बने हुए हैं। यह सिर्फ आने वाले कल की बात है जिसमें पहली गेंद, पहला ओवर, पहला घंटा जीतने की कोशिश करेंगे। बहुत सरल बात है। हम चीजों को पेचीदा नहीं करना चाहते, हम इसका लुत्फ उठाना चाहते हैं, कड़ी मेहनत करेंगे।' नाथन लॉयन ने भारत की दूसरी पारी में 122 रन देकर 6 विकेट हासिल किए।

AUSvsIND, 1st Test: यहां देखें एडिलेड टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल की हाइलाइट-VIDEO

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nathan Lyon still hopeful about Australia win in Adelaide Test Match against India says will take inspiration from Dubai Test Match