DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ashes 2019: डेनिस लिली का रिकॉर्ड तोड़ने से एक विकेट दूर हैं लॉयन

Ashes 2019: नाथन लॉयन ने लॉर्डस में खेले गए दूसरे टेस्ट में 68 रन पर 3 विकेट लेकर डेनिस लिली की बराबरी कर ली थी। दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था।

nathan lyon  afp

Ashes 2019, England vs Australia 3rd Test: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लॉयन टेस्ट क्रिकेट के एक शानदार गेंदबाज हैं। वह टेस्ट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने से महज एक विकेट दूर हैं। वह 88 टेस्ट मैचों में 3.02 की इकोनॉमी से अबतक 355 विकेट ले चुके हैं। नाथन लॉयन फिलहाल डेनिस लिली के रिकॉर्ड को तोड़ने से एक विकेट दूर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में लॉयन यह करिश्मा कर सकते हैं। 

नाथन लॉयन ने लॉर्डस में खेले गए दूसरे टेस्ट में 68 रन पर 3 विकेट लेकर डेनिस लिली की बराबरी कर ली थी। दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था। लॉयन ने लिली की बराबरी करने के बाद टीममेट जोश हेजलवुड की गेंदबाजी की प्रशंसा की थी। उन्होंने कहा था, ''मैं निजी माइलस्टोन या निजी उपलब्धियों पर खुश होने के बजाय ऑस्ट्रेलिया की जीत पर खुश होता हूं। मूल रूप से यह टेस्ट मैच और सीरीज जीतने की बात है।''

ICC World Test Championship Point Table: एक जीत और एक ड्रॉ के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर, श्रीलंका टॉप पर

नाथन लायन ने हालांकि, डेनिस लिली के मुकाबले 18 मैच ज्यादा खेले हैं। लिली ने 1984 में अपना आखिरी 70वां मैच खेला था। जबकि 31 साल के नाथन लॉयन अबतक 88 मैच खेल चुके हैं। पहले टेस्ट में लायन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 9 विकेट लिए थे। उन्होंने टीम को जितवाने के लिए 49 रनों पर 6 विकेट का शानदार स्पैल डाला था। अपनी इस गेंदबाजी पर लॉयन ने कहा था, ''मैंने खुद को शेन वॉर्न, ग्लैन मैकग्रा और डेनिस लिली के बराबर लाने के लिए बहुत संघर्ष किया है। मेरी नजर में ये लीजेंड खिलाड़ी हैं।''

बता दें कि चोट के कारण स्टीव स्मिथ के तीसरे एशेज टेस्ट से बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने अपनी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे मैच में बाउंसर्स के मुकाबले से बचने की ताकीद की है।  स्टार बल्लेबाज स्मिथ को दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर का बाउंसर गले पर लगा था और 92 रन बनाने वाले स्मिथ को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था।

Ashes 2019: 55 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने से 3 विकेट दूर स्टुअर्ट ब्रॉड

ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट में स्मिथ की कमी खलेगी। गेंद से छेड़खानी के कारण एक साल तक क्रिकेट से दूर रहे स्मिथ ने पहले एशेज टेस्ट में 144 और 142 रन बनाए थे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 251 रन से जीत दर्ज की थी। दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था। स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशाने बल्लेबाजी में पहले स्थानापन्न खिलाड़ी बने।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nathan Lyon one wicket away from surpassing Dennis Lillee record at 3rd test headingly Ashes 2019