DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: आखिरी गेंद पर लॉयन ने जडा़ ऐसा छक्का, तालियों से गूंजा स्टेडियम

मैच में शॉन मार्श और ग्लैन मैक्सवेल जब तक मैदान पर थे तब तक ऑस्ट्रेलिया का 310 के पार जाना आसानी से मुमकिन लग रहा था, लेकिन भुवनेश्वर ने दोनों के विकेट लेकर उसे 300 के अंदर ही रुकने पर मजबूर कर दिया।

Nathan Lyon (cricketcomau/Twitter)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड, ओवल में दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब यह दूसरा मैच भारत के लिए 'करो या मरो' वाला है। अगर भारत को 3 मैचों की वनडे सीरीज में बने रहना है तो उसे यह मैच हर हालात में जीतना होगा। वहीं, दूसरे मैच में एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत को जीत के लिए 299 रनों का लक्ष्य दिया है।

VIDEO: धौनी ने फिर दिखाई बिजली-सी तेजी, हैंड्सकॉम्ब को किया चलता

टी20 सीरीज ड्रॉ और टेस्ट सीरीज हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोशिश है कि वह इस सीरीज का अंत जीत के साथ करे। एडिलेड वनडे के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बल्लेबाजी की। पारी की आखिरी गेंद पर नाथन लॉयन (नाबाद 12) ने भुवनेश्वर पर छक्का मार आस्ट्रेलिया को 298 के कुल स्कोर तक पहुंचाया। 

इससे पहले मैच में शॉन मार्श (131) और ग्लैन मैक्सवेल (48) जब तक मैदान पर थे तब तक ऑस्ट्रेलिया का 310 के पार जाना आसानी से मुमकिन लग रहा था, लेकिन भुवनेश्वर ने 48वें ओवर में दोनों के विकेट लेकर उसे 300 के अंदर ही रुकने पर मजबूर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी के पांच ओवरों में महज 38 रन बनाए और चार विकेट खोए। 

मार्श-मैक्सवेल ने छठे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। मार्श ने अपने करियर का सातवां शतक जमाया। उन्होंने अपनी पारी में 123 गेंदों का सामना कर 11 चौके और तीन छक्के मारे।

मैक्सवेल ने 37 गेंदें खेली और पांच चौके तथा एक छक्का लगाया। मैक्सवेल थोड़ भाग्यशाली भी रहे। 43.3 ओवर में अंपायर ने उन्हें पदार्पण कर रहे मोहम्मद सिराज की गेंद पर पगबाधा आउट दे दिया था लेकिन रिव्यू में वह बच गए। कुछ देर बाद सिराज की ही गेंद पर रोहित शर्मा ने उनका मुश्किल कैच टपका दिया। 

आखिर में मैक्सवेल और मार्श ने अपनी जोड़ी बनाई और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। इन दोनों के रहते मेजबान टीम का 320 के आस-पास जाना संभव लग रहा था, लेकिन डेथ ओवरों के विशेषज्ञ कहे जाने वाले भुवनेश्वर ने पहले मैक्सवेल को अपने जाल में फंसाया और फिर एक गेंद बाद उसी तरह से मार्श को आउट कर ऑस्ट्रेलिया के 300 के पार जाने की संभावना को बड़ा झटका दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nathan Lyon last ball Six Shaun Marsh sets India huge run chase with dominant ton watch